सूर्य गोचर

15 जनवरी को सूर्य ग्रह के गोचर का इस सभी राशियों में पड़ेगा शुभाशुभ प्रभाव

267 0

लाइफस्टाइल डेस्क। सूर्य के गोचर को संक्रांति के नाम से भी जाना जाता है, इसलिए आने वाले 15 जनवरी को मकर संक्रांति भी है। इसीलिए आज हम आपको बता दें कि सूर्य ग्रह 15 जनवरी यानि मकर संक्रांति को अपने शत्रु ग्रह शनि की राशि मकर में गोचर करेगा।

सूर्य को ज्योतिष में आत्मा, सरकारी नौकरी, उच्च पद, प्रतिष्ठा, मान-सम्मान, नेतृत्व क्षमता आदि का कारक माना जाता है। यह तुला राशि में नीच का और मेष राशि में उच्च का होता है। जबकि सिंह राशि का यह स्वामी है।

हालांकि सूर्य का यह गोचर सभी 12 राशियों पर शुभाशुभ प्रभाव डालता हैं। तो चलिए हम भी जान लेते हैं कि सूर्य के गोचर का हमारी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष

सूर्य का यह गोचर आपके लिए अनुकूल है। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको उच्च पद की प्राप्ति अथवा पदोन्नति हो सकती है।

वृष

पिताजी की सेहत बिगड़ सकती है अथवा उनके साथ आपके मतभेद गहरा सकते हैं। इस दौरान आपकी आमदनी में किसी प्रकार की कमी आ सकती है लेकिन यह कमी आने वाले धन लाभ की ओर इशारा कर रही है।

मिथुन

ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आपकी छवि को नुकसान पहुंचे। आपके कानून के विरुद्ध कार्य किया है तो आपको शासन द्वारा दंडित भी किया जा सकता है। आपका अपने शत्रुओं से झगड़ा हो सकता है तथा खांसी आदि शारीरिक व्याधि आपको परेशान कर सकती है।

जिम में बॉडी बनाते दिखे अनुपम खेर, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

कर्क

वैवाहिक जीवन में परेशानियां आएंगी। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी पीड़ित हो सकता है। हालांकि इस दौरान आपको धन संबंधी कोई परेशानी नहीं आएगी। इसके अतिरिक्त अपने परिवार वालों एवं मित्रों से मतभेद होने की भी संभावना रहेगी।

सिंह

इस गोचर से आपको सफल परिणाम मिलेंगे। सरकारी नौकरी हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों को अच्छी सफलता प्राप्त होगी। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और कोर्ट कचहरी जैसे मामलों में आपको सफलता प्राप्त होगी।

कन्या

मन में बेचैनी रहेगी। आपको अपने मित्रों से किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी संतान को शारीरिक रूप से कष्ट हो सकते हैं तथा आपकी शिक्षा में व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

तुला

आपके परिवार में क्लेश की स्थिति रह सकती है। आपकी माताजी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है तथा घर में स्वयं को सबसे ऊपर सिद्ध करने की आपकी प्रवृत्ति के कारण लड़ाई झगड़ा हो सकता है।

वृश्चिक

सेहत दुरुस्त रहेगी। आपको अपने प्रयासों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। आपके भाई बहनों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी तथा कोई पुराना रोग अगर अभी भी चल रहा है तो उससे निजात मिलेगी।

धनु

अपनी भाषा में संयम रखें, क्योंकि उसमें कर्कशता बढ़ने के कारण आपको परेशानी हो सकती है। आपके कुटुंब में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है तथा सिर एवं नेत्र में पीड़ा होने की भी संभावना रहेगी।

मकर

सेहत नाजुक रहेगी। आपको पेट संबंधित रोग, बुखार आदि होने की संभावना रहेगी और इस दौरान आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं। लेकिन आपको चिंतित नहीं होना है और स्वयं धैर्य धारण करना है ताकि स्थितियों का सामना करने के लिए आप सबल रह सकें।

कुंभ

किसी कारण से आप अपने परिजनों से दूर जा सकते हैं। जीवनसाथी से रिश्ते में तनाव बढ़ सकता है तथा उनका स्वास्थ्य भी कमजोर होने की संभावना है। आपके खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि होने के योग बनेंगे।

 मीन

लाभ की प्राप्ति के योग हैं। बॉस आपके पक्ष में रहेंगे और इससे आपको विशेष आर्थिक तथा सामाजिक लाभ मिलेगा। आपके बड़े भाई बहनों का सहयोग आपको प्राप्त होगा तथा आपकी महत्वाकांक्षाओं और अभिलाषाओं की पूर्ति होगी।

Loading...
loading...

Related Post

प्रदूषण पर अंकुश

ट्रैफिक सिग्नल में ‘एक्सट्रा ब्लू लाइट’ प्रदूषण पर लगाएगी अंकुश, दो बहनों का दावा

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। देश में वायु प्रदूषण सरकार के साथ-साथ यह लोगों के बीच भी चिंता का विषय बन चुका है।…
करीना कपूर

करीना कपूर ने ‘बेबो’ साड़ी पहन बिखेरा जलवा, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

Posted by - December 14, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गुड न्यूज’ के प्रमोशन में बिजी हैं। इस…