CBI

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन के पर सीबीआई का छापा

123 0

जोधपुर: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) के जोधपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है। अग्रसेन गहलोत एक उर्वरक व्यापारी हैं और उनसे पहले भी एक कथित उर्वरक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। सूत्रों के हवाले से लिखा है कि शुक्रवार को सीबीआई (CBI) अग्रसेन गहलोत के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंच चुकी है।

यह राहुल गांधी पर ईडी की जांच को लेकर कांग्रेस के देशव्यापी विरोध के बीच आया है। अग्रसेन गहलोत पर 2007 और 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक निर्यात करने का आरोप है जब यूपीए सरकार सत्ता में थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई की इस छापेमारी की कार्रवाई को राहुल गांधी के लिए अशोक गहलोत द्वारा दिल्ली में किये जा रहे प्रदर्शन से भी जोड़कर देखा जा रहा है। शुक्रवार की सुबह अग्रसेन गहलोत के घर पर सीबीआई की टीम पहुंची। इस टीम में 5 अधिकारी दिल्ली से और 5 अधिकारी जोधपुर से हैं।

जुमे की नमाज के लिए यूपी में कड़ी सुरक्षा, पुलिस का रहेगा कड़ा पहरा

सूत्रों के अनुसार, अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 की अवधि के दौरान, बड़ी मात्रा में म्यूरेट ऑफ पोटाश (MoP) की साजिश रची और विदेशों में निर्यात किया, जो कि भारतीय किसानों के लिए रियायती दर पर था। “MoP देश के गरीब किसानों के लिए था। अग्रसेन गहलोत ने अपनी कंपनी अनुपम कृषि के माध्यम से एमओपी को रियायती दर पर खरीदा और बाद में इसे मलेशिया और वियतनाम जैसे देशों को उच्च दर पर बेच दिया, ”ईडी ने 2020 में तलाशी लेने के बाद कहा था।

अपराधी की दो करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

Related Post

कश्मीरी हिंदू-सिख समुदाय के प्रतिनिधियों को शामिल न करने पर भड़के BJP सांसद- PM ने ठीक न किया

Posted by - June 25, 2021 0
केंद्र सरकार की अकसर आलोचना करने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी एक बार फिर पीएम मोदी से नाराज हो गए…