CBI

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री के भाई अग्रसेन के पर सीबीआई का छापा

223 0

जोधपुर: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के भाई अग्रसेन गहलोत (Agrasen Gehlot) के जोधपुर स्थित आवास पर छापेमारी की है। अग्रसेन गहलोत एक उर्वरक व्यापारी हैं और उनसे पहले भी एक कथित उर्वरक घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी। सूत्रों के हवाले से लिखा है कि शुक्रवार को सीबीआई (CBI) अग्रसेन गहलोत के आवास पर छापेमारी के लिए पहुंच चुकी है।

यह राहुल गांधी पर ईडी की जांच को लेकर कांग्रेस के देशव्यापी विरोध के बीच आया है। अग्रसेन गहलोत पर 2007 और 2009 के बीच सब्सिडी वाले उर्वरक निर्यात करने का आरोप है जब यूपीए सरकार सत्ता में थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीआई की इस छापेमारी की कार्रवाई को राहुल गांधी के लिए अशोक गहलोत द्वारा दिल्ली में किये जा रहे प्रदर्शन से भी जोड़कर देखा जा रहा है। शुक्रवार की सुबह अग्रसेन गहलोत के घर पर सीबीआई की टीम पहुंची। इस टीम में 5 अधिकारी दिल्ली से और 5 अधिकारी जोधपुर से हैं।

जुमे की नमाज के लिए यूपी में कड़ी सुरक्षा, पुलिस का रहेगा कड़ा पहरा

सूत्रों के अनुसार, अग्रसेन गहलोत ने 2007 से 2009 की अवधि के दौरान, बड़ी मात्रा में म्यूरेट ऑफ पोटाश (MoP) की साजिश रची और विदेशों में निर्यात किया, जो कि भारतीय किसानों के लिए रियायती दर पर था। “MoP देश के गरीब किसानों के लिए था। अग्रसेन गहलोत ने अपनी कंपनी अनुपम कृषि के माध्यम से एमओपी को रियायती दर पर खरीदा और बाद में इसे मलेशिया और वियतनाम जैसे देशों को उच्च दर पर बेच दिया, ”ईडी ने 2020 में तलाशी लेने के बाद कहा था।

अपराधी की दो करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

Related Post

मुख्यमंत्री

योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की ली शपथ, देखें लाइव उपडेट

Posted by - March 25, 2022 0
लखनऊ: राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में करीब 70 हजार लोगों के समक्ष आज शुक्रवार को लगातार…
CM Yogi

Year Ender: 2023 में सीएम योगी ने बाबा विश्वनाथ के दर पर 20 बार झुकाया शीश

Posted by - December 25, 2023 0
वाराणसी। सर्वविदित है कि उप्र के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की सनातन धर्म के प्रति अगाध…

तेजी से एलएसी के क्षेत्रों में अपनी ताकत बढ़ा रहा चीन! भाजपा सांसद ने पूछा- हम क्या कर रहे?

Posted by - July 28, 2021 0
चीन के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार…