Gotabaya

गोटबाया के इस्तीफे पर श्रीलंका में जश्न, राजपक्षे ने सिंगापुर में की शॉपिंग

242 0

कोलंबो: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में चारो तरफ त्राहि-त्राहि मचा हुआ है। बढ़ते बवाल को देखते हुए अपनी जान बचा कर गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapakse) गुरुवार को मालदीव से सिंगापुर पहुंच गए और इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति पद से अपना इस्तीफा दें दिया। अब श्रीलंका में राष्ट्रपति के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और तलाश किया जा रहा कि, किसे राष्ट्रपति बनाया जाए।

गोटबाया राजपक्षे के भागने व इसतीफा देने के बाद से श्रीलंका की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बीच पटाखे फोड़ कर जश्न भी मना रहे हैं। दूसरी तरफ गोटबाया राजपक्षे को सिंगापुर में अपनी पत्नी के साथ शॉपिंग करते देखा गया है।

श्रीलंका के संसदीय अध्यक्ष ने शुक्रवार को बताया कि गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया, जिसे मंजूर कर लिया गया और एक सप्ताह में नया राष्ट्रपति चुन लिया जाएगा। गोगोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर भाग गए हैं। स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने मीडिया से कहा, गोटबाया ने कानूनी रूप से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है। नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सांसदों को कल बुलाया गया है।

क्या ललित मोदी-सुष्मिता का चल रहा अफेयर? 9 साल पुराना ट्वीट वायरल

Related Post

Anita

FINA विश्व चैंपियनशिप: पूल में डूबने लगी अमेरिकी तैराक अनीता, कोच ने बचाई जान

Posted by - June 23, 2022 0
वाशिंगटन: अमेरिकी तैराक (American swimmer) अनीता अल्वारेज़ (Anita Alvarez) बुधवार को बुडापेस्ट में विश्व चैंपियनशिप में पूल में होश खोने…
Nancy Pelosi

नैंसी पेलोसी पर चीन ने लगाई पाबंदी, जापानी प्रधानमंत्री भी गरजे

Posted by - August 5, 2022 0
बीजिंग/टोक्यो। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) की ताइवान यात्रा से भड़का चीन शांत नहीं हो रहा…