Imran

अविश्वास प्रस्ताव से पहले रची गई इमरान खान की हत्या की साजिश

337 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री के खिलाफ रविवार के अविश्वास प्रस्ताव से पहले देश की सुरक्षा एजेंसियों ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की हत्या की साजिश की सूचना दी है। डॉन अखबार ने चौधरी के हवाले से कहा कि इन खबरों के बाद सरकार के फैसले के मुताबिक खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उनका बयान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता फैसल वावदा द्वारा इसी तरह के दावों के एक हफ्ते बाद आया था, जिन्होंने कहा था कि खान को “देश बेचने” से इनकार करने पर उनकी हत्या करने की साजिश रची जा रही थी। वावड़ा ने यह टिप्पणी एआरवाई न्यूज शो में उस पत्र पर की थी जिसे प्रधानमंत्री खान ने 27 मार्च को यहां पीटीआई के शक्ति प्रदर्शन में दिखाया था, जिसमें दावा किया गया था कि इसमें उनकी सरकार को गिराने के लिए “विदेशी साजिश” का “सबूत” है। वावड़ा ने कहा कि खान की जान को खतरा है।

यह भी पढ़ें : डॉ निधि के साथ हुआ दुर्व्यवहार तो पुष्कर सिंह धामी ने लिया संज्ञान

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि पत्र में प्रधानमंत्री की हत्या की कथित साजिश का जिक्र है या नहीं। वावड़ा ने यह भी कहा कि खान को कई बार कहा गया था कि 27 मार्च की रैली में उनके मंच के सामने बुलेटप्रूफ ग्लास लगाने की जरूरत है, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें : विधान परिषद के चुनाव में 36 में से 36 सीटें भाजपा जीते, ये हमारा लक्ष्य: सीएम योगी

Related Post