vaccination

यूपी में वैक्सीनेशन की दूसरी डोज 15 फरवरी से लगेगी, तैयारी पूरी : योगी

959 0

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार 22 जनवरी को होने वाले  वैक्सीनेशन ( Vaccination) कार्य की सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि 15 फरवरी से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जायेगी और अगले तीन दिन में राज्य सरकार को कोरोना वैक्सीन की अतिरिक्त डोज उपलब्ध हो जाएंगी, इसके तहत 18 लाख डोज मिलेंगी।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा कर रहे थे। श्री योगी ने कहा कि अभियान के प्रथम चरण के तहत हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। शुक्रवार को होने वाले वैक्सीनेशन कार्य की सभी तैयारियां समय से पूरी की जाएं। उन्होंने कहा कि अभियान के प्रथम चरण में वैक्सीनेट किए गए हेल्थ वर्कर्स को, निर्धारित समय अवधि के क्रम में, 15 फरवरी से कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दिया जाना प्रारम्भ किया जाएगा।

भारतीय महिला हॉकी की जूनियर टीम ने चिली को 3-2 से हराया

इस मौके पर श्री योगी को अवगत कराया गया कि आगामी सप्ताह बृहस्पतिवार व शुक्रवार को वैक्सीनेशन ( Vaccination)  कार्य किया जाएगा। वैक्सीनेशन के लिए 1477 बूथ स्थापित किए जाएंगे। आगामी सप्ताह तक 26,667 हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन सम्पन्न कर लिया जाएगा। वर्तमान में 10.50 लाख वैक्सीन की डोज उपलब्ध है। आगामी 03 दिन में भारत सरकार द्वारा राज्य सरकार को कोरोना वैक्सीन की अतिरिक्त डोज उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके तहत 18 लाख डोज मिलेंगी।

Related Post

CM Dhami

भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री धामी से मिला

Posted by - June 29, 2023 0
देहारादून। भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के प्रतिनिधिमण्डल से गुरुवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय मेंमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से…

ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच नहीं कराना चाहती मोदी सरकार- मनीष सिसोदिया

Posted by - August 26, 2021 0
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से…
आईटीबीपी जवानों में खूनी संघर्ष

छत्तीसगढ़ : आईटीबीपी कैंप में जवानों में खूनी संघर्ष में छह की मौत, कई घायल

Posted by - December 4, 2019 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के नारायणपुर में बुधवार सुबह नौ बजे आईटीबीपी के कड़ेनार कैंप में जवानों के बीच…