Haryana

हरियाणा नगर निगम चुनाव का परिणाम आज होंगे घोषित

55 0

हरियाणा: हरियाणा नगर निगम चुनाव (Haryana Municipal Corporation election) परिणाम (Results 2022) के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। हरियाणा (Haryana) में 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं के लिए 19 जून को मतदान हुआ था। इन चुनावों में लगभग 70% मतदान दर्ज किया गया था। फरीदाबाद नगर निगम और तीन अन्य नगर पालिकाओं के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं क्योंकि पोल पैनल मतदाता सूची में संशोधन कर रहा है। रेवाड़ी में बावल नगरपालिका समिति में सबसे अधिक 84.6 मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया।

18 नगर परिषदों में कुल 456 वार्ड हैं और 12.60 लाख पंजीकृत मतदाता थे, जिनमें 6,63,870 पुरुष, 5,96,095 महिला और 35 ट्रांसजेंडर शामिल थे। हरियाणा नगर निकायों के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों की पर्याप्त तैनाती के बीच हुआ। मुख्य मुकाबला राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा-जननायक जनता पार्टी (JJP) गठबंधन और कांग्रेस के बीच था।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल को बनाया उम्मीदवार

आम आदम पार्टी, नगर निकाय चुनाव में अपने पहले मुकाबले में, हरियाणा में 2024 के विधानसभा चुनावों से पहले पानी का परीक्षण कर रही है। AAP ने 2019 का हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ा था, हालांकि, वह एक भी विधानसभा क्षेत्र जीतने में सक्षम नहीं थी और उसे कुल वोट शेयर का केवल 0.48% मिला।

सत्यनारायण की कथा में मचा त्राहिमाम, शादी के एक दिन पहले झुलस गए 25 लोग

Related Post

अमित शाह का वार

अमित शाह का वार, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक पीएम और राहुल बाबा का चेहरा हुआ एक समान

Posted by - April 3, 2019 0
उत्तरकाशी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज उत्तरकाशी में गरजे हैं। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में AFSPA के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला…