CM Yogi

‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री ने की उप्र की सराहना, सीएम योगी ने जताया आभार

151 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रेडियो पर प्रसारित ‘मन की बात’ में एक बार फिर उत्तर प्रदेश की सराहना की। उन्होंने वाराणसी में जी-20 क्विज, वाराणसी दुग्ध समूह और वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में पदक जीतने वाली प्रदेश की बेटियों की तारीफ की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अपने सरकारी आवास पर प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना और ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री (PM Modi)  ने कहा कि वाराणसी में हुए जी-20 क्विज में 800 स्कूलों के सवा लाख विद्यार्थियों की भागीदारी ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने वाराणसी दुग्ध समूह का जिक्र करते हुए कहा कि यह समूह हमारे दुग्ध उत्पादकों और पशु पालकों की आय बढ़ाने के संयुक्त प्रबंधन पर कार्य कर रहा है। इससे पूर्वांचल में श्वेत क्रांति का संकेत मिलता है। साथ ही कार्यक्रम में उन्होंने वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में तीरंदाजी में पदक जीतने वाली उत्तर प्रदेश की प्रगति और 20 किमी। रेस वॉक टीम का हिस्सा रही प्रियंका से बात भी की। प्रधानमंत्री ने दोनों खिलाड़ियों का अनुभव जाना और उन्हें बधाई दी।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने मन की बात कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश से संबंधित विषयों का उल्लेख करने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में आयोजित हुए जी-20 क्विज में 800 स्कूलों के 1।25 लाख विद्यार्थियों की भागीदारी से बने विश्व रिकॉर्ड की आज मन की बात कार्यक्रम में सराहना की। जी-20 कार्यक्रमों के प्रति नई पीढ़ी की यह रुचि और उनमें उसकी सहभागिता देश के विकास का प्रतिबिंब है। प्रधानमंत्री का हार्दिक अभिनंदन।

दूसरे ट्वीट में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने लिखा, वैश्विक पटल पर मां भारती को गौरवभूषित करते हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में पदक जीतने वाली प्रदेश की बेटियां प्रगति और प्रियंका देश का गौरव हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात कार्यक्रम में इन बेटियों के उल्लेख से लाखों युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी।

जनता दर्शन में योगी बोले, जनसमस्याओं का निस्तारण हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi)  ने वाराणसी दुग्ध समूह की सराहना पर प्रधानमंत्री (PM Modi)  का आभार जताते हुए ट्वीट किया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने डेयरी सेक्टर को नई ऊंचाइयां प्रदान की हैं। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा ‘वाराणसी मिल्क यूनियन’ के माध्यम से वाराणसी सहित आसपास के क्षेत्र के अन्नदाता किसानों के जीवन में आई समृद्धि और उनकी आय में निरंतर हो रही वृद्धि का उल्लेख इसका प्रमाण है।

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा, ‘‘विकसित भारत के विजन और मानव-कल्याण के दृष्टि-पथ मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने ‘मेरी माटी, मेरा देश’ के अंतर्गत सितंबर में देश के गांव-गांव में, हर घर से मिट्टी जमा करने के अभियान और अक्टूबर में ‘अमृत कलश यात्रा’ में सम्मलित होने का आह्वान किया है। ‘आजादी के अमृत काल’ में देश को एकात्मता के सूत्र में पिरोने की यह पावन यात्रा ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के भाव के साथ 140 करोड़ देशवासियों को जोड़ने जा रही है।’’

Related Post

ANTF

नेस्तनाबूत होंगे नशे के सौदागर, ANTF के पंजे को और मजबूत करेगी योगी सरकार

Posted by - March 26, 2023 0
लखनऊ। अवैश नशे के सौदागरों के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। नार्को नेक्सस की कमर तोड़ने के…
साध्वी प्रज्ञा

साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी पर एनआईए ने कहा चुनाव आयोग ले फैसला

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी मामले पर एनआईए ने कहा वह चुनाव लड़…