पुलवामा: एनकाउंटर में लश्कर कमांडर एजाज समेत 3 आतंकी ढेर

172 0

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces)को बड़ी सफलता मिली है। यहां पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा है, जबकि 2 अन्य उसके साथी थे। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा ,”एक और अज्ञात आतंकवादी मारा गया (कुल 03)। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। तलाशी जारी है।”

पुलिस ने लश्कर के आतंकवादी की पहचान एजाज उर्फ अबू हुरैरा के रूप में की और कहा कि वह पाकिस्तान का रहने वाला है। एजाज मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों के साथ मारा गया।

इससे पहले पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद बुधवार तड़के गोलीबारी शुरू हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर विजय कुमार ने पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी।

पाकिस्तान में बरसा तालिबानी लड़ाकों का कहर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कवारीगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया था। आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाकर हमला बोला था लेकिन सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों को लेकर कहा जा रहा था कि ये हाल ही में एक आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

Related Post

Naxal-IED in chattisgarh

छत्तीसगढ़ : सुरक्षा बलों ने दो IED बम का पता लगा कर नक्सली हमला टाला

Posted by - April 1, 2021 0
रायपुर । छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon Chhattisgarh) जिले के नवागांव इलाके में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन के…
लालकृष्ण आडवाणी

अयोध्या के फैसले पर लालकृष्ण आडवाणी ने भगवान का बोला शुक्रिया

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी…
घर से बेदखल बहू अब देगी न्याय

सांवले रंग और बेटी जनने पर घर से बेदखल बहू, अब जज बनकर देगी पीड़ितों को न्याय

Posted by - December 24, 2019 0
पटना। केंद्र की मोदी सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ से लेकर स्त्री सशक्तीकरण के तमाम नारों और जागरूकता संदेश…

गोवा: आपत्तिजनक बयान देने के बाद सीएम सावंत ने दी सफाई- मुझे दर्द है, मैं बयां नहीं कर सकता

Posted by - July 30, 2021 0
गोवा में एक समुद्र तट पर दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले पर सीएम प्रमोद सावंत…