पुलवामा: एनकाउंटर में लश्कर कमांडर एजाज समेत 3 आतंकी ढेर

26 0

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces)को बड़ी सफलता मिली है। यहां पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में से एक लश्कर कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा है, जबकि 2 अन्य उसके साथी थे। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। यह जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में कहा ,”एक और अज्ञात आतंकवादी मारा गया (कुल 03)। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। तलाशी जारी है।”

पुलिस ने लश्कर के आतंकवादी की पहचान एजाज उर्फ अबू हुरैरा के रूप में की और कहा कि वह पाकिस्तान का रहने वाला है। एजाज मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों के साथ मारा गया।

इससे पहले पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके बाद बुधवार तड़के गोलीबारी शुरू हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर विजय कुमार ने पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी।

पाकिस्तान में बरसा तालिबानी लड़ाकों का कहर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कवारीगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया गया था। आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाकर हमला बोला था लेकिन सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों को लेकर कहा जा रहा था कि ये हाल ही में एक आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

buse fire

झारखंड विधानसभा चुनाव : नक्‍सलियों बस फूंकी और वोटरों को बनाया बंधक

Posted by - December 7, 2019 0
चाईबासा। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के बीच नक्‍सलियों का उत्‍पात शनिवार को जारी रहा। चाईबासा में…

इजरायली सॉफ्टवेयर के जरिए भारत में नेताओं एवं पत्रकारों के फोन हैक, सरकार पर जासूसी का आरोप

Posted by - July 19, 2021 0
इजरायली स्पाईवेयर पेगासस की मदद से भारत में मंत्रियों, विपक्षी नेताओं एवं पत्रकारों के फोन हैक करने की बड़ी खबर…