CM Yogi

योगी सरकार राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 पदों पर करेगी भर्तियां, संविदा शिक्षकों का बढ़ेगा वेतन

479 0

नई दिल्‍ली। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलावर को कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूदी दी गई है। यूपी सरकार ने राजकीय मेडिकल कॉलेजों में शिक्षकों के लिए नई खुशखबरी दी है।

सरकार ने कहा कि 13 राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 रिक्त पदों को भरा जाएगा

प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने कहा कि 13 राजकीय मेडिकल कॉलेजों में 542 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेज में संविदा शिक्षकों के वेतनमान में बढ़ोत्तरी को मंजूरी दी गई है।

नींद न आने पर स्मृति ईरानी का पोस्ट- ‘प्लीज आप सब मेरे सपने देखना बंद करो’ 

प्रोफेसर का वेतन 90 हजार से बढ़ाकर 1 लाख 35 हजार, एसोसिएट प्रोफेसर का वेतन 80 हजार से बढ़ाकर 1 लाख 20 हजार, असिस्टेंट प्रोफेसर का वेतन 60 हजार से बढ़ाकर 90 हजार और लेक्चरर का वेतन 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। बता दें कि कैबिनेट ने राजकीय मेडिकल कॉलेज आगरा में नवीन पुस्तकालय के निर्माण हेतु चिह्नित किए गए निष्प्रयोज्य भवनों को गिराने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

Related Post

AK Sharma

अब विश्वभर के राम भक्तों के लिए सांस्कृतिक राजधानी के रूप में जानी जाएगी अयोध्या धाम: एके शर्मा

Posted by - January 22, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री एके शर्मा (AK Sharma) ने भगवान श्री राम के दिव्या व…

बीजेपी ने गणतंत्र को ‘मनतंत्र’ की तरफ धकेला-मायावती

Posted by - January 26, 2019 0
लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने केन्द्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर भारतीय गणतंत्र को ‘मनतंत्र’ की तरफ धकेलने का आरोप लगाया उन्होंने…