पाकिस्तान में बरसा तालिबानी लड़ाकों का कहर

31 0

एक तरफ पाकिस्तान अफगानिस्तान में तालिबान को सत्ता हथियाने के लिए मदद कर रहा है। तो वहीं पाकिस्तान की इस मदद का तालिबान ने कुछ ऐसे एहसान चुकाया है कि, पाकिस्तान को हमेशा याद रहेगा। बता दें कि तालिबानी लड़ाकों ने पाकिस्तानी सेना के 11 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। वहीं इसके अलावा चार सैनिकों को अगवा भी कर लिया है। माना जा रहा है तालिबान की तरफ से अगवा करने की साजिश आगे किसी सौदे के रूप में सामने आएगी।

दरअसल तालिबानी लड़ाकों ने यह कार्रवाई पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (केपीके) में की है। इस इलाके में पाकिस्तानी सेना की थल-स्कॉउट्स के जवान पैट्रोलिंग कर रहे थे। तभी तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान (टीटीपी) के लड़ाकों ने सैनिकों पर जोरदार हमला कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में पाकिस्तानी सेना के बलूच रेजीमेंट के एक कैप्टन, अब्दुल बासित के साथ 11 सैनिकों की जान चली गई।

इस घातक हमले के बाद गश्ती-दल के बाकी 4 सैनिकों ने खुद को तालिबान के सामने समर्पण कर दिया। आत्मसमर्पण करने वाले सैनिकों को तालिबानी लड़ाके अपने साथ अगवा करके ले गए। इस मामले में देर शाम तक अगवा हुए पाकिस्तानी सैनिकों को लेकर कोई जानकारी नहींं मिल पाई है।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते कावड़ यात्रा हुई रद्द

 

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

मोमिनुल हक

पिंक बॉल से घबराए बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक, दिया अजीबो-गरीब बयान

Posted by - November 21, 2019 0
कोलकाता। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने गुरुवार को कहा कि भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ दिन-रात के पहले…
माधुरी दीक्षित

ओटीटी के बढ़ते चलन के बावजूद बरकरार रहेगा सिनेमा हॉल का जादू : माधुरी दीक्षित

Posted by - May 30, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित ने ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफार्म के बढ़ते चलन के बावजूद सिनेमा हॉल…