PM- UP ने पूरे समार्थ्य से कोरोना का मुकाबला किया, ओवैसी- जनता के जख्मों पर छिड़क दिया नमक

350 0

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को यूपी के मुरादाबाद में एक रोड शो करने पहुंचे थे, आज उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पीएम मोदी द्वारा वाराणसी में की गई सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ को लेकर कटाक्ष किया गया है।

उन्होंने कहा- ये बड़े दुख की बात है कि पीएम यूपी के लोगों के दुख और बेबसी से इतना डिसकनेक्ट हैं कि हकीकत का इकरार नहीं किया। ओवैसी ने कहा- दो से तीन लाख लोगों की मौतें हो गईं और पीएम सब भूल चुके हैं, उन्होंने इन परिवारों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया। बता दें कि पीएम ने गुरुवार को वाराणसी में कहा कि कोरोना के खिलाफ यूपी की लड़ाई अभूतपूर्व रही पूरे समार्थ्य से इस संकट का मुकाबला किया।

पीएम ने ये भी कहा कि कोरोना के खिलाफ काशी प्रशासन ने दिन रात कड़ी मेहनत करके स्वास्थ्य सेवाएं खड़ी कीं. इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि यूपी कोरोना की सबसे ज्यादा जांच करने वाला राज्य है. पूरे देश में सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य भी यूपी ही है. चार साल पहले तक यूपी में सिर्फ दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे. उनकी संख्या भी करीब चार गुना बढ़ चुकी है। यूपी में 550 से अधिक ऑक्सीजन संयंत्र बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है। ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधाएं निर्मित करने का जो बीड़ा यूपी सरकार ने उठाया वो सराहनीय है।

अफगानिस्तान में कवरेज करने पहुंचे भारतीय पत्रकार की दानिश सिद्दीकी की हत्या

उन्होंने कहा, ‘‘चार साल पहले तक जहां उत्तर प्रदेश में दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, उनकी संख्या आज करीब करीब चार गुना हो चुकी है। बहुत सारे चिकित्सा कॉलेजों का निर्माण अपने अलग-अलग चरणों में है। अभी उत्तर प्रदेश में करीब 550 से अधिक ऑक्सीजन संयंत्र बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।” उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधाएं निर्मित करने का जो बीड़ा उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया है वह सराहनीय है।

Related Post

रायबरेली दौरा

लोकसभा चुनाव 2019: 22 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर आएंगी रायबरेली सोनिया

Posted by - April 21, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी 22 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर रायबरेली आ रही हैं।…
पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- करतारपुर कॉरिडोर शुरू होने से सिखों की सालों पुरानी मुराद पूरी

Posted by - November 9, 2019 0
पंजाब। पीएम मोदी ने गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से ठीक पहले इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट करतारपुर कॉरिडोर का…
Kuldeep singh swngar wife

पंचायत चुनाव में BJP ने रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बनाया उम्मीदवार

Posted by - April 9, 2021 0
उन्नाव। जिले में 51 जिला पंचायत सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को…