PM- UP ने पूरे समार्थ्य से कोरोना का मुकाबला किया, ओवैसी- जनता के जख्मों पर छिड़क दिया नमक

266 0

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को यूपी के मुरादाबाद में एक रोड शो करने पहुंचे थे, आज उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में पीएम मोदी द्वारा वाराणसी में की गई सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ को लेकर कटाक्ष किया गया है।

उन्होंने कहा- ये बड़े दुख की बात है कि पीएम यूपी के लोगों के दुख और बेबसी से इतना डिसकनेक्ट हैं कि हकीकत का इकरार नहीं किया। ओवैसी ने कहा- दो से तीन लाख लोगों की मौतें हो गईं और पीएम सब भूल चुके हैं, उन्होंने इन परिवारों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया। बता दें कि पीएम ने गुरुवार को वाराणसी में कहा कि कोरोना के खिलाफ यूपी की लड़ाई अभूतपूर्व रही पूरे समार्थ्य से इस संकट का मुकाबला किया।

पीएम ने ये भी कहा कि कोरोना के खिलाफ काशी प्रशासन ने दिन रात कड़ी मेहनत करके स्वास्थ्य सेवाएं खड़ी कीं. इन्हीं प्रयासों का नतीजा है कि यूपी कोरोना की सबसे ज्यादा जांच करने वाला राज्य है. पूरे देश में सबसे ज्यादा टीकाकरण करने वाला राज्य भी यूपी ही है. चार साल पहले तक यूपी में सिर्फ दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे. उनकी संख्या भी करीब चार गुना बढ़ चुकी है। यूपी में 550 से अधिक ऑक्सीजन संयंत्र बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है। ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधाएं निर्मित करने का जो बीड़ा यूपी सरकार ने उठाया वो सराहनीय है।

अफगानिस्तान में कवरेज करने पहुंचे भारतीय पत्रकार की दानिश सिद्दीकी की हत्या

उन्होंने कहा, ‘‘चार साल पहले तक जहां उत्तर प्रदेश में दर्जनभर मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, उनकी संख्या आज करीब करीब चार गुना हो चुकी है। बहुत सारे चिकित्सा कॉलेजों का निर्माण अपने अलग-अलग चरणों में है। अभी उत्तर प्रदेश में करीब 550 से अधिक ऑक्सीजन संयंत्र बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।” उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन और आईसीयू जैसी सुविधाएं निर्मित करने का जो बीड़ा उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया है वह सराहनीय है।

Related Post

शेयर बाजार

‘ब्लैक फ्राइडे’ का दर्द भूला शेयर बाजार! जोरदार बढ़त के साथ सेंसेक्स पहुंचा इतने के पार

Posted by - March 2, 2020 0
बिजनेस डेस्क। मार्च महीने के पहले सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानि आज सोमवार को शेयर बाजार में जोरदार बढ़त…

“नाखून बढ़ाना इस्लाम के खिलाफ माना जायेगा”-इस्लामिक इंस्टीट्यूट दारुल उलूम देवबंद

Posted by - November 5, 2018 0
सहारनपुर। मुस्लिम महिलाओं व पुरुषों के लिए नाखून बढ़ाना इस्लाम के खिलाफ माना जायेगा।ये कहना है इस्लामिक इंस्टीट्यूट दारुल उलूम…
CM Yogi

लखनऊ को शीघ्र देने जा रहे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर: सीएम योगी

Posted by - December 6, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को लखनऊ में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। लखनऊ वासियों को 1883…