WhatsApp एडवाइजरी

नए साल 2020 पर भारतीयों ने 100 अरब व्हाट्सएप, 20 अरब मैसेज भेजे

353 0

नई दिल्ली। नए साल के मौके पर लोगों ने एक दूसरे को तोहफे और बधाइयां दी है। आप जानते हैं कि व्हाट्सएप पर नए साल की शुभकामनाओं का क्या आंकड़ा रहा? 100 अरब! जी हां 31 दिसंबर से एक जनवरी के बीच पूरी दुनिया में 100 अरब व्हाट्सएप संदेशों का आदान—प्रदान किया गया है।

इससे पहले कभी इतनी बड़ी संख्या में व्हाट्सएप संदेशों का आदान-प्रदान नहीं हुआ था लिहाजा ये आंकडा एक रिकॉर्ड बन गया है। बता दें कि भारत में 40 करोड़ से अधिक लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं।

वैसे तो लोगों से और प्लेटफॉर्म्स का भी इस्तेमाल किया होगा। लोग व्हाट्सएप के अलावा फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम समेत कई तरह के सोशल मीडिया एप्स का इस्तेमाल शुभकामनाएं देने-लेने के लिए करते हैं, लेकिन नए साल पर जो रिकॉर्ड व्हाट्सएप ने बनाया है। वह वाकई हैरान कर देने वाला है।

सपना चौधरी की मुश्किल बढ़ी, पुलिस ने एफआईआर दर्ज की 

जो आंकड़े सामने आए हैं उनके मुताबिक 20 अरब संदेश तो केवल भारत में आदान-प्रदान किए गए। 12 अरब इमेज लोगों ने एक दूसरे को भेजीं। कंपनी का दावा है कि जिसने संदेश भेजा है और जिसको भेजा गया है। उन दोनों के अलावा कंपनी भी इन मैसेज को नहीं पढ़ सकती।

आप जानते ही हैं कि व्हाटसएप दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप है। भारत में भी करोड़ों लोग इस एप को यूज करते हैं। इसमें टेक्स्ट मैसेज के अलावा वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की भी सुविधा मिलती है। इसकी लोकप्रियता का कारण इसका काफी सिंपल और यूजर फ्रेंडली होना बताया जाता है।

इन फोन्स में नहीं चलेगा व्हाट्सएप

व्हाट्सएप अब विंडोज फोन में नहीं चलेगा। व्हाट्सएप ने कुछ फोन में सपोर्ट बंद करने की घोषणा की है। 31 दिसंबर के बाद किसी विंडोज फोन में व्हाट्सएप नहीं चलेगा वहीं एक फरवरी 2020 के बाद पुराने एंड्रायड फोन्स में भी व्हाट्सएप का सपोर्ट बंद हो जाएगा। जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप ने पहले ही कुछ विंडोज फोन में सपोर्ट बंद कर दिया था। फिलहाल ये मैसेजिंग एप विंडोज 8.1 और इसके ऊपर के वर्जन पर चल रहा था, लेकिन अब इन फोन्स पर भी व्हाट्सएप नहीं चलेगा। व्हाट्सएप को माइक्रोसॉफ्ट के एपस्टोर से भी हटाया जा चुका है।

Related Post

YOUTH CONGRESS UTTARAKHAND

यूथ कांग्रेस ने CM तीरथ को दिखाए काले झंडे, पुलिस ने हिरासत में लिया

Posted by - March 21, 2021 0
रामनगर। रामनगर में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को काले झंडे दिखाकर…
एसएन श्रीवास्तव

दिल्ली के नए पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव बोले-पहली प्राथमिकता शांति बहाली

Posted by - February 29, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में शनिवार को कार्यभार संभालने के बाद एसएन श्रीवास्तव ने पत्रकारों से पहली…