CM Yogi

पापुआ न्यू गिनी के पीएम द्वारा पीएम मोदी का पैर छूकर सम्मान करने से भारत अभिभूत : योगी

112 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)  की छह दिवसीय विदेश यात्रा को अबतक की सबसे सफल विदेश यात्राओं में से एक बताया है। उन्होंने विदेशों में पीएम मोदी को मिले सम्मान को भारत के बढ़ते प्रभाव और प्रधानमंत्री की लोकप्रियता का परिणाम बताया है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता को एक नई ऊंचाई पर चढ़ते हुए देख हर भारतवासी गौरवान्वित है। पापुआ न्यू गिनी में ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि किसी स्वतंत्र और संप्रभु राष्ट्र का प्रधानमंत्री दूसरे देश के प्रधानमंत्री का पैर छूकर के अभिवादन और अभिनंदन करे। पूरा देश इस दृश्य से न सिर्फ अभिभूत है बल्कि भावुक भी है।

विश्व में भारत का दबदबा बढ़ा है

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि पापुआ न्यू गिनी के साथ ही फिजी में पीएम (PM Modi)  को सम्मान प्राप्त हुआ है। और तो और ऑस्टेलिया के पीएम द्वारा पीएम मोदी के लिए ‘मोदी इज द बॉस’ शब्द का प्रयाग किया गया। ये प्रमाण है कि विश्व में भारत का दबदबा बढ़ा है। दुनिया में विकासशील अर्थव्यवस्था वाले देशों के बीच पीएम मोदी को नायक के रूप में देखा जा रहा है। यही नहीं विकसित देश भी संकट के साथी के रूप में पीएम मोदी को आशा भरी निगाहों से देख रहे हैं।

पूरा भारत पीएम मोदी (PM Modi)  की लोकप्रियता से गौरवान्वित

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने बताया कि पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति द्वारा पीएम मोदी के प्रति जो सम्मान प्रगट किया गया और पीएम मोदी का ऑटोग्राफ लेने की इच्छा व्यक्त की गई, ये पीएम मोदी की लोकप्रियता, कड़ी महेनत, राष्ट्र प्रति समर्पण और नेशन फर्स्ट के संकल्प के प्रति दुनिया के द्वारा दिया जाने वाला सम्मान है।

मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय निर्माण कार्य में प्रगति नहीं आने पर होगी कार्यवाही : योगी

दुनिया के अंदर भारत का लोकतंत्र पुष्ट और लोकप्रिय होता दिख रहा है। पूरा भारत पीएम मोदी की लोकप्रियता से गौरवान्वित है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष अपने नकारात्मक बयान के कारण भारत के लोकतंत्र को कमजोर करने पर उतारू है।

विपक्ष के कुत्सित प्रयास का मुंहतोड़ जवाब देगी जनता

सीएम (CM Yogi)  ने कहा कि न्यू पार्लियामेंट के उद्घाटन को लेकर कुछ विपक्षी दलों की घोषणा लोकतंत्र को कमजोर करने और भारत की गरिमा और गौरव को कम करने का कुत्सित प्रयास है। प्रत्येक भारतवासी जो एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प के साथ जुड़कर काम कर रहा है वो विपक्ष के इस कुत्सित प्रयास का मुंहतोड़ जवाब समय आने पर जरूर देगा।

Related Post

BJP

नामांकन के आखिरी तारीख में बीजेपी ने 6 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

Posted by - March 21, 2022 0
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 9 अप्रैल को होने वाले द्विवार्षिक उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव (UP Legislative Council…
CM Yogi

योगी कैबिनेट: कोरोना पीड़ितों का मुफ्त इलाज, स्कूल-कॉलेज, मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद

Posted by - March 17, 2020 0
लखनऊ। यूपी सरकार की मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में पांच प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है। इस…

श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण, ठाकुर केशवदेव के भक्त पहुंचे नगीना मस्जिद

Posted by - August 13, 2021 0
श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण में ठाकुर केशवदेव के भक्त बनकर आगे आए वादी एडवोकेट महेंद्र प्रताप सिंह केस में सहयोगी टीम…