पांच ट्रिलियन इकोनोमी

पांच ट्रिलियन इकोनोमी बनने की दिशा में भारत अग्रसर : जेपी नड्डा

593 0

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को महाराष्ट्र पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 5 ट्रिलियन इकोनोमी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। मोदी-2 सरकार अपने आपमें एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। इसके लिए हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है।

नवी मुंबई में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के अधिवेशन

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि देश की तस्वीर बदलना ही भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है। नड्डा ने कहा कि हर पल अपने निजी स्वार्थ की खातिर भूमिका बदलने वालों से भी सावधान रहना आवश्यक है। इस मौके पर चंद्रकांत पाटील ने दूसरी बार महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पद ग्रहण किया। नवी मुंबई में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के अधिवेशन को रविवार को जेपी नड्डा संबोधित कर रहे थे।

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्यों को दे रही है प्रमुखता 

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्यों को प्रमुखता दे रही है। इसी तरह की प्रगति राज्य में भी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में हो रही थी। देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में 16 लाख करोड़ रुपये की विकास कार्य शुरु किए थे, लेकिन सब कुछ थम सा गया है। इस समय हम यहां विपक्ष की भूमिका में हैं। नड्डा ने कहा कि हम भी कभी नेता प्रतिपक्ष थे और हमारी संख्या बहुत कम थी लेकिन सीमित संख्या में भी अगर सही तथ्यों व स्वस्थ्य तरीके से विरोधी पक्ष की भूमिका निभाई गई तो वह कारगर होती है। नड्डा ने कहा कि जिस तरह देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में नेता हैं, चंद्रकांत दादा पाटील राज्य के अध्यक्ष हैं, उसी तरह हर मोहल्ले में काम करनेवाला वहां का अध्यक्ष हैं। इन सभी को हर जगह पर विपक्षी नेता की जिम्मेदारी का निवर्हन करना है।

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी 

राजनीति में भी वन वे ट्रैफिक है, जब यहां आ गए तो दूसरी तरफ जाना मुमकिन नहीं

नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता सिर्फ मैसेंजर नहीं है, उसकी भी अपने स्तर पर जिम्मेदारी है। इसी प्रकार हमें नया साथ जोड़ते समय अब सावधान रहने की जरुरत है। नड्डा ने कहा कि क्रिकेट की तरह राजनीति में हर किसी को अपनी-अपनी भूमिका समझते हुए सावधानी से टिककर राजनीति करना आवश्यक है। राजनीति में भी वन वे ट्रैफिक है, जब यहां आ गए तो दूसरी तरफ जाना मुमकिन नहीं है। इसलिए मूल्य आधारित राजनीति पर ध्यान दिया जाना जरुरी है। नड्डा ने कहा कि साथी जोड़ते समय उसकी परख आवश्यक है। जो हर पल अपना स्वार्थ देखते हुए भूमिका बदलते हैं, उससे हमें लाभ कितना होगा, यह देखना भी आवश्यक है। नड्डा ने कहा कि भाजपा विचारधारा वाली पार्टी है। हमारा मकसद सिर्फ सत्ता हासिल करना नहीं, वरन एक अच्छा समाज, एक अच्छा राज्य, एक अच्छा देश देना है। देश की तस्वीर बदलना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है और यही लक्ष्य सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का भी होना चाहिए।

इस अवसर पर महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सरोज पांडे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे, नारायण राणे आदि उपस्थित थे।

Related Post

हैदराबाद केस

हैदराबाद केस: पीड़िता की पहचान उजागर करने वाले टीवी चैनल-सोशल साइटों को नोटिस

Posted by - December 3, 2019 0
नई दिल्ली। हैदाराबाद में महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को टीवी चैनलों…
AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने बिजली कटौती पर लेसा के अधिकारियों की ली क्लास

Posted by - June 17, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए तथा बिजली कटौती और अघोषित शटडाउन को तत्काल बंद…
yogi

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक फैसला, देश-प्रदेश वासियों को बधाई : योगी

Posted by - August 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) , उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने…
CM Dhami

महापौर ने सीएम धामी को दी आपदा से हुई क्षति की जानकारी, सौंपा मांग पत्र

Posted by - September 10, 2023 0
ऋषिकेश। नगर निगम महापौर अनिता ममगांई ने प्राकृतिक आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हुई ऋषिकेश की विभिन्न सड़कों, सम्पर्क मार्गों एवं…
CM Yogi

जनता की समस्याओं पर संवेदनशीलता से ध्यान दें अधिकारी: सीएम योगी

Posted by - August 22, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे जनता की समस्याओं पर पूरी गंभीरता,…