पांच ट्रिलियन इकोनोमी

पांच ट्रिलियन इकोनोमी बनने की दिशा में भारत अग्रसर : जेपी नड्डा

229 0

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को महाराष्ट्र पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 5 ट्रिलियन इकोनोमी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। मोदी-2 सरकार अपने आपमें एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। इसके लिए हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है।

नवी मुंबई में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के अधिवेशन

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि देश की तस्वीर बदलना ही भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है। नड्डा ने कहा कि हर पल अपने निजी स्वार्थ की खातिर भूमिका बदलने वालों से भी सावधान रहना आवश्यक है। इस मौके पर चंद्रकांत पाटील ने दूसरी बार महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पद ग्रहण किया। नवी मुंबई में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के अधिवेशन को रविवार को जेपी नड्डा संबोधित कर रहे थे।

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्यों को दे रही है प्रमुखता 

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्यों को प्रमुखता दे रही है। इसी तरह की प्रगति राज्य में भी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में हो रही थी। देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में 16 लाख करोड़ रुपये की विकास कार्य शुरु किए थे, लेकिन सब कुछ थम सा गया है। इस समय हम यहां विपक्ष की भूमिका में हैं। नड्डा ने कहा कि हम भी कभी नेता प्रतिपक्ष थे और हमारी संख्या बहुत कम थी लेकिन सीमित संख्या में भी अगर सही तथ्यों व स्वस्थ्य तरीके से विरोधी पक्ष की भूमिका निभाई गई तो वह कारगर होती है। नड्डा ने कहा कि जिस तरह देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में नेता हैं, चंद्रकांत दादा पाटील राज्य के अध्यक्ष हैं, उसी तरह हर मोहल्ले में काम करनेवाला वहां का अध्यक्ष हैं। इन सभी को हर जगह पर विपक्षी नेता की जिम्मेदारी का निवर्हन करना है।

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी 

राजनीति में भी वन वे ट्रैफिक है, जब यहां आ गए तो दूसरी तरफ जाना मुमकिन नहीं

नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता सिर्फ मैसेंजर नहीं है, उसकी भी अपने स्तर पर जिम्मेदारी है। इसी प्रकार हमें नया साथ जोड़ते समय अब सावधान रहने की जरुरत है। नड्डा ने कहा कि क्रिकेट की तरह राजनीति में हर किसी को अपनी-अपनी भूमिका समझते हुए सावधानी से टिककर राजनीति करना आवश्यक है। राजनीति में भी वन वे ट्रैफिक है, जब यहां आ गए तो दूसरी तरफ जाना मुमकिन नहीं है। इसलिए मूल्य आधारित राजनीति पर ध्यान दिया जाना जरुरी है। नड्डा ने कहा कि साथी जोड़ते समय उसकी परख आवश्यक है। जो हर पल अपना स्वार्थ देखते हुए भूमिका बदलते हैं, उससे हमें लाभ कितना होगा, यह देखना भी आवश्यक है। नड्डा ने कहा कि भाजपा विचारधारा वाली पार्टी है। हमारा मकसद सिर्फ सत्ता हासिल करना नहीं, वरन एक अच्छा समाज, एक अच्छा राज्य, एक अच्छा देश देना है। देश की तस्वीर बदलना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है और यही लक्ष्य सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का भी होना चाहिए।

इस अवसर पर महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सरोज पांडे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे, नारायण राणे आदि उपस्थित थे।

Loading...
loading...

Related Post

RAVISHANKER PRASAD

परमबीर-देशमुख प्रकरण : कानून मंत्री का सीएम उद्धव से सवाल, एक मंत्री का टार्गेट 100 करोड़ तो बाकी का कितना

Posted by - March 21, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज परमबीर-देशमुख प्रकरण पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस…
Harish Rawat

उत्तराखंड: मोदी भक्ति में संस्कृति का अवमूल्यन नहीं करें CM तीरथ : हरीश रावत

Posted by - March 16, 2021 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री तीरथ ने बीते रविवार को पीएम मोदी की तुलान भगवान राम से की थी जिस पर हरीश रावत…

कर्नाटक के मांड्या में यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी,5 बच्चों समेत 25 की मौत

Posted by - November 24, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक के मांड्या में एक यात्रियों से भरी बस विश्वेश्वरैया नहर में गिर गई। हादसे में 5 बच्चों समेत…
पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव

भगवान आदिनाथ जैन मन्दिर में पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ। ट्रांस गोमती श्री दिगम्बर जैन सेवायतन की ओर से कुर्सी रोड गुडम्बा स्थित भगवान आदिनाथ जैन मन्दिर में पंचकल्याणक…
priyanka gandhi

उन्नाव कांड : प्रियंका ने कहा, परिवार को नजरबंद करने से क्या हासिल होगा?

Posted by - February 18, 2021 0
उन्नाव । उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में संदेहास्पद परिस्थितियों में दलितों बहनों के मौत मामले में सियासत शुरू हो गई।…