पांच ट्रिलियन इकोनोमी

पांच ट्रिलियन इकोनोमी बनने की दिशा में भारत अग्रसर : जेपी नड्डा

167 0

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को महाराष्ट्र पहुंचे हैं। जहां पर उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 5 ट्रिलियन इकोनोमी की ओर तेजी से बढ़ रहा है। मोदी-2 सरकार अपने आपमें एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। इसके लिए हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है।

नवी मुंबई में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के अधिवेशन

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि देश की तस्वीर बदलना ही भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है। नड्डा ने कहा कि हर पल अपने निजी स्वार्थ की खातिर भूमिका बदलने वालों से भी सावधान रहना आवश्यक है। इस मौके पर चंद्रकांत पाटील ने दूसरी बार महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पद ग्रहण किया। नवी मुंबई में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के अधिवेशन को रविवार को जेपी नड्डा संबोधित कर रहे थे।

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्यों को दे रही है प्रमुखता 

जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार हर क्षेत्र में विकास कार्यों को प्रमुखता दे रही है। इसी तरह की प्रगति राज्य में भी देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में हो रही थी। देवेंद्र फडणवीस ने राज्य में 16 लाख करोड़ रुपये की विकास कार्य शुरु किए थे, लेकिन सब कुछ थम सा गया है। इस समय हम यहां विपक्ष की भूमिका में हैं। नड्डा ने कहा कि हम भी कभी नेता प्रतिपक्ष थे और हमारी संख्या बहुत कम थी लेकिन सीमित संख्या में भी अगर सही तथ्यों व स्वस्थ्य तरीके से विरोधी पक्ष की भूमिका निभाई गई तो वह कारगर होती है। नड्डा ने कहा कि जिस तरह देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में नेता हैं, चंद्रकांत दादा पाटील राज्य के अध्यक्ष हैं, उसी तरह हर मोहल्ले में काम करनेवाला वहां का अध्यक्ष हैं। इन सभी को हर जगह पर विपक्षी नेता की जिम्मेदारी का निवर्हन करना है।

लखनऊ : घंटाघर पर ‘CAA’ विरोधी प्रदर्शन का महीना पूरा, प्रदर्शनकारी महिलाएं हैं डटी 

राजनीति में भी वन वे ट्रैफिक है, जब यहां आ गए तो दूसरी तरफ जाना मुमकिन नहीं

नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता सिर्फ मैसेंजर नहीं है, उसकी भी अपने स्तर पर जिम्मेदारी है। इसी प्रकार हमें नया साथ जोड़ते समय अब सावधान रहने की जरुरत है। नड्डा ने कहा कि क्रिकेट की तरह राजनीति में हर किसी को अपनी-अपनी भूमिका समझते हुए सावधानी से टिककर राजनीति करना आवश्यक है। राजनीति में भी वन वे ट्रैफिक है, जब यहां आ गए तो दूसरी तरफ जाना मुमकिन नहीं है। इसलिए मूल्य आधारित राजनीति पर ध्यान दिया जाना जरुरी है। नड्डा ने कहा कि साथी जोड़ते समय उसकी परख आवश्यक है। जो हर पल अपना स्वार्थ देखते हुए भूमिका बदलते हैं, उससे हमें लाभ कितना होगा, यह देखना भी आवश्यक है। नड्डा ने कहा कि भाजपा विचारधारा वाली पार्टी है। हमारा मकसद सिर्फ सत्ता हासिल करना नहीं, वरन एक अच्छा समाज, एक अच्छा राज्य, एक अच्छा देश देना है। देश की तस्वीर बदलना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है और यही लक्ष्य सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का भी होना चाहिए।

इस अवसर पर महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सरोज पांडे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राव साहेब दानवे, नारायण राणे आदि उपस्थित थे।

Loading...
loading...

Related Post

सोनिया-राहुल और प्रियंका

सोनिया-राहुल और प्रियंका रायबरेली –अमेठी दौरा आज, दो दिनों तक सियासत गर्म

Posted by - April 22, 2019 0
रायबरेली। सोनिया गांधी आज यानी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली आएंगी। उनके साथ बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी…
पीएम मोदी

आज दुनिया ने जाना भारत का लोकतंत्र कितना जीवंत और मजबूत है : पीएम मोदी

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश…
ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च

लॉकडाउन के बीच युवाओं के लिए ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च, जानें फीचर्स

Posted by - May 17, 2020 0
नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट पर युवाओं के लिए एक अच्छा पार्टनर, अच्छा दोस्त ढूंढने और अकेलापन बांटने के…
एकेटीयू का ऑनलाइन टीचिंग-लर्निंग वीडियो

एकेटीयू में आयोजित विषम सेमेस्टर परीक्षा सामूहिक नक़ल के प्रकरण का पर्दाफाश

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के द्वारा परीक्षा प्रणाली के डिजिटाईजेशन के माध्यम से हाल ही में आयोजित विषम…