Rowing

गर्व से गौरव की अनुभूति के बीच रामगढ़ताल की लहरों पर खिलाड़ियों ने किया पूर्वाभ्यास

163 0

गोरखपुर। स्लिम बोट। किसी पर एक सवार, किसी पर दो तो किसी पर चार। सवारों के हाथों में चप्पू और चप्पू से लहरों पर चोट कर आगे बढ़ने की होड़। गुरुवार शाम कौतुक पैदा करने वाला यह नजारा था शहर की वाटर ब्यूटी, नई पहचान रामगढ़ताल (Ramgarhtal) का।

विस्तार और अपार जलराशि से लबरेज, योगी सरकार (Yogi Government) के प्रयासों से अनुपम छटा वाले इसी रामगढ़ताल (Ramgarhtal) में शनिवार से खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत पांच दिन तक रोइंग प्रतियोगिता का रोमांच जवां होगा। प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए देश के विभिन्न प्रांतों के विश्वविद्यालयों से आए खिलाड़ियों ने गुरुवार से गर्व से गौरव के उद्घोष के बीच पूर्वाभ्यास शुरू कर दिया। पूर्वाभ्यास शुरू करने से पहले खिलाड़ी काफी देर तक उत्सुकता से रामगढ़ताल का दीदार करते रहे। गुरुवार शाम सिंगल, डबल और चार की संख्या में खिलाड़ियों ने मुख्य प्रतियोगिता प्रारंभ होने से पूर्व अपनी तैयारियों की परख की।

रोइंग को पहली बार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में शामिल किया गया है। 27 से 31 मई तक चलने वाली रोइंग प्रतियोगिता में आए खिलाड़ियों की सभी सुख सुविधाओं के लिए शानदार इंतजाम किए गए हैं। 2 किमी व 500 मीटर की दूरी वाली प्रतियोगिता के लिए रामगढ़ ताल में चार लेन बनाए गए हैं। रोइंग के प्रतियोगिता निदेशक सुधीर शर्मा ने मुताबिक रामगढ़ताल (Ramgarhtal) में जल क्रीड़ा कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

सीएम ने मां शाकुम्भरी विवि के निर्माण कार्य का लिया जायजा, शिव गोरखनाथ मंदिर में किया हवन

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में खिलाड़ियों के भव्य स्वागत के साथ ही गोरखपुर में रोइंग प्रतियोगिता का रोमांच अभी से नजर आने लगा है। शनिवार, 27 मई से सुरम्य रामगढ़ताल में रोइंग प्रतियोगिता की धूम मचेगी। अब तक रामगढ़ताल (Ramgarhtal) की पहचान सीएम योगी के प्रयास से निखरे पर्यटन स्थल की है, अब यह देश में वाटर स्पोर्ट्स के प्रमुख केंद्र के रूप में भी स्थापित होगा।

मां शाकुम्भरी विश्वविद्यालय निर्माण कार्य में प्रगति नहीं आने पर होगी कार्यवाही : योगी

Related Post

Bulk Drug Park

1472 एकड़ भूमि पर बल्क ड्रग पार्क का होगा निर्माण,फेज-1 की विकास प्रकिया शुरू

Posted by - December 22, 2023 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की आर्थिक प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर रही योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में औद्योगिक…
CM Yogi

‘मंदिर वहीं बना है, जहां संकल्प लिया था’, प्राण प्रतिष्ठा के बाद बोले सीएम योगी

Posted by - January 22, 2024 0
अयोध्या। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlalla Pran Pratishtha) हो चुकी है। मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के…