Siddhivinayak Temple

नवरात्रि पर दिखा लॉकडाउन का असर, मंदिरों से दूर रहे श्रद्धालु

746 0

नई दिल्ली । कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण नवरात्रि त्योहार पर बुधवार को राजधानी के सभी प्रसिद्ध मंदिरों के कपाट बंद रहे। यह पहला मौका है नवरात्रि पर मंदिर के कपाट बंद रहे हैं।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण मंदिरों के प्रथम नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिये कपाट बंद रहे

देश में लॉकडाउन व कोविड-19 के प्रकोप के कारण मंदिरों के प्रथम नवरात्रि पर श्रद्धालुओं के लिये कपाट बंद रहे हैं। हालांकि मंदिर में पारंपरिक तरीके से पूजा अर्चना की गयी। राजधानी दिल्ली के प्रसिद्ध मंदिर, झंडेवालान, कालकाजी, छत्तरपुर, प्रीतविहार के गुफा वाले मंदिर, मयूर विहार फेस-2 के शीतला माता मंदिर सहित सभी मंदिरों कपाट बंद रहे। पुजारियो ने मंदिर में पूजा अर्चना की तथा किसी भी श्रद्धालु को मंदिरों में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी।

राज्य सरकार ज़रूरत पड़ने पर कर्फ़्यू लगाएं : केंद्र सरकार

नवरात्रि में प्रमुख मंदिरों के कपाटों को कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बंद करना पड़ा

देश में यह पहली बार है कि नवरात्रि में प्रमुख मंदिरों के कपाटों को कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बंद करना पड़ा है। इससे पहले वैष्णोदवी की यात्रा भी स्थगित की जा चुकी है। मंदिर के पुजारियों ने श्रद्धालुओं से अपने घर में ही रहकर पूजा करने की अपील की है। राजधानी के विभिन्न इलाकों में नवरात्रि पूजा से संबंधित और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें आज सुबह खुली देखी गयी। पुलिसकर्मी लोगों से दूरी बनाकर सामान लेने की अपील करते देखे गये।

Related Post

Jitendra Singh

केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से की टेस्ट की अपील

Posted by - April 20, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) तेजी से फैल रहा है। न सिर्फ आम जनता बल्कि नेता भी बड़ी…
Maharashtra

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: शिवसेना के विद्रोहियों ने एमवीए सरकार के पतन…

Posted by - June 23, 2022 0
मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल द्वारा अजय चौधरी को बागी नेता एकनाथ शिंदे के स्थान पर सदन…