mukhtar ansari ambulance case

मुख्तार अंसारी एंबुलेंस केस में डॉ. अलका राय समेत दो गिरफ्तार

523 0

बाराबंकी। बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari ) के एंबुलेंस केस में आज बड़ी कार्रवाई हुई है। बाराबंकी पुलिस ने डॉ. अलका राय और शेषनाथ राय को गिरफ्तार किया है। बता दें कि अलका राय, मऊ के श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका हैं।

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मुख्तार (Mukhtar Ansari) को जिस एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट में पेश किया गया था, उस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

दरअसल, जब मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद था, तब उसे मोहाली कोर्ट में पेश किया गया था। मुख्तार (Mukhtar Ansari) यूपी के बाराबंकी की नंबर प्लेट लगी एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट पहुंचा था। इसके बाद जब पुलिस ने जांच की तो पाया कि इस एंबुलेंस का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्रेशन कराया गया है जिसके बाद बाराबंकी की नगर कोतवाली में इसे लेकर केस दर्ज किया गया था जिसमें पुलिस ने मुख्तार अंसारी को भी साजिश और जालसाजी का आरोपी बनाया है।

इस मामले में बाराबंकी पुलिस की जांच के दौरान मऊ की डॉ. अलका राय उनके सहयोगी डॉ. शेषनाथ राय, मुख्तार अंसारी, मुजाहिद, राजनाथ यादव समेत कुछ अन्य लोगों के नाम सामने आये। इन लोगों पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर एंबुलेंस को खरीदने का आरोप है। इसके साथ ही अवैध पंजीयन के बावजूद अपने कब्जे में रखकर एंबुलेंस का संचालन किया। इस मामले में विवेचना के आधार पर धारा 120 बी, 506, 177 आईपीसी और 7 क्रिमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट की बढ़ोतरी की गई थी।

Related Post

दुनियाभर में डाउन हुई इंस्टाग्राम ऐप, भारत में सबसे ज्यादा यूजर्स प्रभावित

Posted by - September 2, 2021 0
फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में डाउन हो गई है और यूजर्स इसकी सेवाएं ऐक्सेस नहीं कर…