हरियाणा :कृष्ण भक्ति में लीन IPS भारती ने मांगा रिटायरमेंट

364 0

हरियाणा की तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा इन दिनों कृष्ण की भक्ति में लीन हैं, उन्होंने पत्र लिखकर प्रदेश सरकार से रिटायरमेंट मांगा है। उनके पत्र पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज हैरान रह गए, उन्होंने कहा- भारती अरोड़ा जी को अपने फैसले पर दोबारा से विचार करना चाहिए। भारती इस वक्त आईजी अंबाला रेंज हैं, 1998 बैच की अधिकारी अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा से चर्चा में रही हैं, सरकार ने कई बार उन्हें पुरुस्कृत किया है।

हरियाणा में भारती की छवि ईमानदार एवं दबंग की है, कबूतरबाजों पर शिकंजा एवंं आपराधिक मामलों पर नकेल कसने में वह हमेशा से आगे रही हैं। उनके पत्र को न सिर्फ कृष्ण की भक्ति बल्कि भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर भी देखा जा रहा है हालांकि प्रत्यक्षतौर पर इस वक्त उनपर कोई आरोप नहीं लगा है।

हरियाणा से पहले भारती अरोड़ा का कैडर दूसरा था, बाद में उन्होंने हरियाणा कैडर में सर्विस ज्वाइन की। 1998 बैच की आइपीएस भारती अरोड़ा ने सात सितंबर 1998 को सेवा शुरू की थी। भारती अरोड़ा की सेवानिवृत्ति 31 मार्च 2031को निर्धारित है। पचास वर्ष की हो चुकीं भारती का विवाह हरियाणा कैडर के आइपीएस विकास अरोड़ा से हुआ है। वह हरियाणा में राजकीय रेलवे पुलिस में एसपी, अंबाला एसपी, कुरुक्षेत्र एसपी, राई स्पो‌र्ट्स कांप्लेस में प्रिंसिपल, करनाल रेंज में आइजी रहीं हैं। स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए उन्होंने 24 जुलाई 2021 को पत्र लिखा था।

बिहार के दरभंगा पूजा करने मंदिर पहुंची महिला को पुजारी ने जमकर पीटा

भारती ने प्रदेश के मुख्य सचिव व डीजीपी को भेजे पत्र में लिखा है कि वह स्वेच्छा से एक अगस्त 2021 से सेवानिवृत्ति चाहती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नियमानुसार तीन माह का जो नोटिस पीरियड दिया जाना चाहिए, उसमें उनको छूट दी जाए। उन्होंने कहा पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जुनून रही है। वह अब जीवन का लक्ष्य हासिल करना चाहती हैं और गुरुनानक देव, चैतन्य महाप्रभु, कबीरदास, तुलसीदास, सूरदास, मीराबाई की राह चलकर अपना शेष जीवन प्रभु श्रीकृष्ण की भक्ति में बिताना चाहती हैं।

Related Post

भारत संविधान उद्देशिका

लखनऊ : भारत के संविधान उद्देशिका, आर्टिकल 14 और मूल कर्तव्यों का पाठ

Posted by - December 15, 2019 0
लखनऊ। रविवार को प्रातः 11 बजे महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठ कर आल इंडिया प्रोफेशनलस कांग्रेस उत्तर प्रदेश…
Neha Sharma

नगरों की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयास: नेहा शर्मा

Posted by - October 19, 2022 0
इंदौर/लखनऊ। स्वच्छता के प्रति समर्पित प्रदेश का नगर विकास विभाग  स्वच्छ, स्वस्थ एवं समृद्ध प्रदेश के लक्श्य को प्राप्त करने…
AK Sharma

मैनपुरी विधान सभा चुनाव में इनके किले का दरवाजा गिराया था, अब पूरा किला ढहाना है : ए.के. शर्मा

Posted by - April 12, 2024 0
मैनपुरी। समाजवादियों का नारा है, खाली प्लाट हमारा है, उल्टा चोर कोतवाल को डांटे और जिसकी लाठी उसकी भैंस… यह…