उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला

उन्नाव जमीन अधिग्रहण मामला, भड़के किसानों ने पावर हाउस में लगाई आग

228 0

लखनऊ। यूपी में उन्नाव के शुक्लागंज क्षेत्र में किसानों और पुलिस के बीच जमीन अधिग्रहण का मामला बढ़ता जा रहा है। रविवार को आक्रोशित किसानों ने यूपीसीडा के निर्माणाधीन पावर हाउस में आग लगा दी है। घटना से हर तरफ अफरा-तफरी मच गई।

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां और भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां और भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची है। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। बताते चलें कि बीते शनिवार को किसानों और पुलिस के बीच छह घंटे तक भीषण संघर्ष चला था। बता दें कि ट्रांसगंगा सिटी के लिए यूपीसीडा अधिग्रहित 1144 एकड़ भूमि पर कब्जे का विरोध कर रहे किसानों और पुलिस के बीच जमकर बवाल हुआ था।

किसानों ने अफसरों और पुलिस की ओर अपने सैकड़ों मवेशी भी छोड़े गए

किसानों की ओर से किए गए पथराव पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। किसानों ने अफसरों और पुलिस की ओर अपने सैकड़ों मवेशी भी छोड़े गए। पांच सौ से अधिक किसानों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को पानी की बौछार और आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े। पथराव में एएसपी, सीओ सिटी और एक दरोगा सहित सात पुलिस कर्मियों को चोटें आईं हैं।

सामाजिक बधाओं को तोड़ हैदराबाद की जननी राव बनीं फूड डिलीवरी वुमेन 

लाठीचार्ज और भगदड़ में 12 से अधिक किसान भी घायल हुए हैं। दो किसानों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुबह 11 बजे शुरू हुए बवाल पर प्रशासन शाम करीब 5 बजे काबू पा पाया था।

हम शांति बनाए रखेंगे और काम ट्रांस गंगा सिटी परियोजना भी चलेगा: डीएम

उन्नाव में क्रेशर प्लांट का एक वाहन रविवार को आग लगा दी गई। जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) ने बताया कि कुछ बदमाश ऐसा कर रहे हैं। हम गांवों में जाएंगे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि यह उपद्रवियों का काम है। हम शांति बनाए रखेंगे और काम (ट्रांस गंगा सिटी परियोजना) भी चलेगा।

 पांच पुलिस वाले घायल, पुलिस ने 30 नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की:

एसपी उन्नाव 

उन्नाव के एसपी ने पुलिस और किसानों के टकराव पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि कुछ उपद्रवियों ने बाद में पुलिस पार्टी पर गोलियां चलाईं और उन पर पथराव किया। इसमें पांच पुलिस वाले घायल हो गए है। पुलिस ने 30 नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जांच चल रही है। पांच लोग पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं

उन्नाव के एसपी ने बताया कि ग्रामीणों और कुछ उपद्रवियों ने उप्र राज्य औद्योगिक विकास निगम (UPSIDC) के अधिकारियों और उनके वाहनों पर हमला किया था। UPSIDC ने 8 नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Loading...
loading...

Related Post

वरुण और श्रद्धा

वरुण धवन से शादी करने की बात पर श्रद्धा कपूर ने फैंस को इन अंदाज में दिया जवाब

Posted by - January 24, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। इन दिनों श्रद्धा कपूर और वरुण धवन की आगामी फिल्म ‘स्ट्रीट डांसर 3डी’ की काफी चर्चा हो रही…
इंटरनेट सेवा बंद

इंटरनेट सेवा बंद होने से टेलीकॉम कंपनियों को हर घंटे इतने करोड़ का हो रहा है घाटा

Posted by - December 28, 2019 0
लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) की वजह से देश के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा…

लिसीप्रिया कंगुजम बोली-प्रदूषण मुक्त हो दुनिया, वैश्‍व‍िक नेताओं को लिखा ये संदेश

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। पर्यावरण संरक्षण के लिए स्वीडन की पर्यावरण एक्टिविस्ट के रूप में पूरे विश्व में ग्रेटा थनवर्ग ख्याति अर्जित…