मुनव्वर राना ने बेटे की गिरफ्तारी को बताया गलत, बोले- मेरे बयानों को लेकर प्रशासन निकाल रहा खुन्नस

366 0

शायर मुनव्वर राना ने बेटे तबरेज की गिरफ्तारी को लेकर शासन-प्रशासन पर सवाल उठाए हैं।उन्होंने कहा- तालिबान को लेकर मेरे बयानों को मीडिया ने तोड़-मरोड़कर पेश किया। इसे लेकर शासन-प्रशासन अब खुन्नस निकाल रहा है।मुनव्वर ने कहा कि तबरेज पर दर्ज केस में जो धाराएं हैं, उनमें गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है और विवेचना भी कोर्ट की अनुमति के बाद होती है। मुनव्वर राना ने कहा कि रायबरेली पुलिस का रवैया कानून व संविधान से ऊपर है और न्यायपालिका का अपमान है।

उन्होंने कहा कि केस में लगाई आईपीसी की धारा 307 को हाईकोर्ट ने निरस्त किया है, इसके बावजूद पुलिस ने बदला लेने वाली कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि मुनव्वर राना का उनके भाइयों के साथ जमीन विवाद चल रहा है। इसे लेकर 28 जून को रायबरेली में दो बाइक सवार युवकों ने राना के बेटे तबरेज पर हमला कर दिया था। तबरेज का कहना था कि जब तक उसने अपनी बंदूक निकाली तब तक दोनों मौके से भाग गए। इस मामले में तबरेज ने सदर कोतवाली में केस भी दर्ज कराया था।

वीराने में नहीं रह रहते जज, कोविड में लोगों के बुरे हालात से वाकिफ़ हैं- सरकार के तर्क पर बोला HC

बता दें कि अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर शायर ने हाल ही में महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से की थी। उन्होंने कहा था  ”इंसान का कैरेक्टर बदलता रहता है। वाल्मीकि का जो इतिहास था, उसे तो हमें निकालना पड़ेगा न। हमें तो अफगानी अच्छे लगते हैं। वाल्मीकि को आप भगवान कह रहे हैं, लेकिन आपके मजहब में तो किसी को भी भगवान कह दिया जाता है।” राना ने न्यूज नेशन पर पत्रकार दीपक चौरसिया से बात करते हुए कहा था कि वाल्मीकि रामायण लिख देता है तो वो देवता हो जाता है, उससे पहले वो डाकू होता है।

Related Post

cm yogi

GIS मुख्य समारोह से जुड़ेंगे सभी जनपद, उद्यमियों को करें आमंत्रित: सीएम योगी

Posted by - January 19, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के मार्गदर्शन में आज…