Mukhyamantri Solar Self-Employment Scheme

सीएम धामी ने विभिन्न योजनाओं को दी वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति

172 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने घोषणा के अंतर्गत राज्य भर की विभिन्न योजनाओं को वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। विकासखण्ड देवाल के अंतर्गत नन्दादेवी राजजात स्थल पंचायती चौक वाण के सौन्दर्यीकरण और विस्तारीकरण के लिए एक करोड़ और विधानसभा क्षेत्र डीडीहाट के ग्राम बारमौ में खण्डेनाथ स्वामी मंदिर के प्रांगण में शिवलिंग की स्थापना के लिए 56.80 लाख की स्वीकृति दी है।

मुख्यमंत्री धामी धामी (CM Dhami)  ने मुख्यमंत्री घोषणा के तहत जनपद अल्मोड़ा के देवी मंदिर और जौरासी देवी मंदिर के सौन्दर्यीकरण के लिए एक करोड़, विधानसभा क्षेत्र खटीमा के अन्तर्गत ग्राम देवरी बाबा दरिया नाथ प्रांगण में बहुउद्देशीय भवन निर्माण के लिए 84.43 लाख, विधानसभा क्षेत्र चंपावत के सप्तेश्वर महादेव मंदिर स्थल के सौन्दर्यीकरण और स्नान घाट के निर्माण के लिए 93.38 लाख स्वीकृति दी है।

उत्तरकाशी के पुरोला के अंतर्गत विकासखण्ड मोरी के ग्राम पंचायत सरास में जागा माता मंदिर के पास सौन्दर्यीकरण और सार्वजनिक शौचालय का निर्माण के लिए 91.11 लाख की वित्तीय स्वीकृति दी है।

ऐतिहासिक बग्वाल मेले के साक्षी बने सीएम धामी

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने गढ़वाल व कुमाऊं मण्डल में एक-एक नशामुक्ति केन्द्र की स्थापना के लिए भी के लिए 57 लाख की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री  ने विधानसभा क्षेत्र पिथौरागढ़ में पतों से नगनीधुरा और मिलम से मिलम ग्लेशियर तक ट्रैकिंग रूट के लिए 80.46 लाख की स्वीकृत दी है। मुख्यमंत्री  ने विधानसभा क्षेत्र चंपावत में ‘‘बनबसा-टनकपुर-चंपावत-घाट तक राष्ट्रीय राजमार्ग में 07 स्थानों में हिलांस आउटलेट के निर्माण के लिए 8.66 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा के लिए मुंशी हरि प्रसाद टम्टा धर्मशाला और क्राफ्ट म्यूजियम के निर्माण के लिए 69.82 लाख की वित्तीय और प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री  ने पशुपालन विभाग के अंतर्गत पैरावेट कर्मियों की ओर से संचालित जनहित योजनाओं पशुगणना, टीकाकरण एवं राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान आदि कार्यों में सहयोग करने वाले कार्मिकों को पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों के लिए निर्धारित मानक को दोगुना (पर्वतीय क्षेत्र के लिए 100 और मैदानी क्षेत्र 80 रुपये) करने की स्वीकृति प्रदान की है।

Related Post

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा ने ‘दिल धड़कने दो’ के इंट्रो सीन का वीडियो जारी कर किया खुलासा

Posted by - April 28, 2020 0
मुंबई। जोया अख्तर और रीमा कागती की ‘टाइगर बेबी फिल्म्स’ के सोशल मीडिया पर सबसे अधिक लुभावने पेज हैं। इस…

भारत की दूसरी श्रेणी की टीम की मेजबानी करना अपमानजनक’, पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने कह दी यह बड़ी बात

Posted by - July 2, 2021 0
13 जुलाई से श्री लंका और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।…
CM Dhami

भारत-नेपाल सीमा पर जौलजीवी मेले का सीएम धामी ने किया उद्घाटन

Posted by - November 14, 2023 0
पिथौरागढ़/नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने मंगलवार को पिथौरागढ़ के ऐतिहासिक जौलजीवी मेले का उद्घाटन किया।…