Elephants

कटहल खाने गांव में घुसे हाथी, मच गई त्राहि-त्राहि, कई घर नष्ट, 1 की मौत

196 0

जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पका हुआ कटहल गांव के काल बन गया। कुनकुरी वन परिक्षेत्र में रविवार को कटहल खाने के लिए गांव में घुसे हाथियों (Elephants) के दल ने दो भाइयों पर हमला बोल दिया। जिसमे एक भाई की मौत हो गई और दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल है। वन अमला अब गांवों से पके कटहल बाहर फिंकवा रहे हैं। जशपुर के कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 3 हाथियों (Elephants) का दल विचरण कर रहा है।

शनिवार रात इन हाथियों का दल कुनकुरी विकासखण्ड मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर स्थित खारिझरिया पहुंचा। इनमें से एक हाथी टाटीझरिया बस्ती पहुंचा और वहां दो घरों को तोड़ दिया, इसके बाद घर के लोगों ने किसी तरह दूसरे कमरे में जाकर अपनी जान बचाई। हाथी गांव के ही अब्राहम तिग्गा के मकान के पास पहुंचा और पेड़ से पका कटहल तोड़कर कटहल खाने लगा।

14000 से अधिक कृषक मित्र कर रहे आंदोलन, कमीशन से नहीं चलेगा घर

इसी दौरान दो भाई घर से निकले और टार्च की रोशनी से हाथी को भगाने लगे जिससे हाथी गुस्से में आ गया और दोनों भाइयों पर हमला बोल दिया। घटना में एक भाई अथनस तिग्गा को हाथी ने सूंड से उठाकर झाड़ियो में फेंक दिया। वहीं दूसरे भाई अनुज तिग्गा को सूंड में पकड़कर कुछ दूर ले जाकर पटक पटककर मार दिया, जिसमे युवक का शव क्षत-विक्षत हो गया। घटना के बाद सुबह वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गांव में लगे कटहल के पेड़ों से कटहल को तुड़वा रही है।

मुस्लिम परिवार बना मिसाल, हिंदू दोस्त को दिया कंधा, किया अंतिम संस्कार

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर 11 लाभार्थियों को सौंपी पीएम आवास की चाबी

Posted by - September 17, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…
Pope Francis

पोप फ्रांस‍िस के इस इंटरव्यू से दुनिया में मचा तहलका, जानें क्या दिया है बयान?

Posted by - September 11, 2020 0
नई दिल्ली। ईसाइयों के सर्वोच्‍च धर्म गुरु पोप फ्रांस‍िस का एक बयान दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। …
CM Dhami

प्रदेश में लव जिहाद जैसी गतिविधियां नहीं होने देंगे: सीएम धामी

Posted by - June 10, 2023 0
देहारादून। उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून समेत विभिन्न जिलों में लव जिहाद की घटनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने…