Elephants

कटहल खाने गांव में घुसे हाथी, मच गई त्राहि-त्राहि, कई घर नष्ट, 1 की मौत

165 0

जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पका हुआ कटहल गांव के काल बन गया। कुनकुरी वन परिक्षेत्र में रविवार को कटहल खाने के लिए गांव में घुसे हाथियों (Elephants) के दल ने दो भाइयों पर हमला बोल दिया। जिसमे एक भाई की मौत हो गई और दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल है। वन अमला अब गांवों से पके कटहल बाहर फिंकवा रहे हैं। जशपुर के कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 3 हाथियों (Elephants) का दल विचरण कर रहा है।

शनिवार रात इन हाथियों का दल कुनकुरी विकासखण्ड मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर स्थित खारिझरिया पहुंचा। इनमें से एक हाथी टाटीझरिया बस्ती पहुंचा और वहां दो घरों को तोड़ दिया, इसके बाद घर के लोगों ने किसी तरह दूसरे कमरे में जाकर अपनी जान बचाई। हाथी गांव के ही अब्राहम तिग्गा के मकान के पास पहुंचा और पेड़ से पका कटहल तोड़कर कटहल खाने लगा।

14000 से अधिक कृषक मित्र कर रहे आंदोलन, कमीशन से नहीं चलेगा घर

इसी दौरान दो भाई घर से निकले और टार्च की रोशनी से हाथी को भगाने लगे जिससे हाथी गुस्से में आ गया और दोनों भाइयों पर हमला बोल दिया। घटना में एक भाई अथनस तिग्गा को हाथी ने सूंड से उठाकर झाड़ियो में फेंक दिया। वहीं दूसरे भाई अनुज तिग्गा को सूंड में पकड़कर कुछ दूर ले जाकर पटक पटककर मार दिया, जिसमे युवक का शव क्षत-विक्षत हो गया। घटना के बाद सुबह वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गांव में लगे कटहल के पेड़ों से कटहल को तुड़वा रही है।

मुस्लिम परिवार बना मिसाल, हिंदू दोस्त को दिया कंधा, किया अंतिम संस्कार

Related Post

सीएम बघेल ने की घोषणा, जशपुर कांड में मृतकों के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा

Posted by - October 16, 2021 0
जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में शुक्रवार को बेकाबू कार चालक ने मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों को बेरहमी से कुचल…
Stock market

निवेशकों के विश्वास से शेयर बाजारों में तेजी जारी, सेंसेक्स करीब 500 अंक उछला

Posted by - July 21, 2020 0
मुंबई। देश की अर्थव्यवस्था के प्रति निवेशकों की मजबूत धारणा के बीच आज घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में…
pm modi

देवभूमि पहुंचे पीएम मोदी का सीएम पुष्कर ने किया स्वागत

Posted by - December 30, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के देवभूमि उत्तराखण्ड आने पर आर्मी हैलीपेड, हल्द्वानी पर  राज्यपाल ले.ज. (से.नि) गुरमीत सिंह और…