Farmer

14000 से अधिक कृषक मित्र कर रहे आंदोलन, कमीशन से नहीं चलेगा घर

138 0

रांची: झारखंड के 14 हजार से अधिक कृषक मित्र (Farmer friends) पिछले 13 दिनों से अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। कृषि मंत्री बादल पत्रलेख के हिनू स्थित सरकारी आवास के बाहर कृषक मित्र (Farmer friends) धरना प्रदर्शन कर रहे है। हर दूसरे दिन अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र से कृषक मित्र धरना स्थल पर पहुंचकर राज्य सरकार तक अपनी मांगों को पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

धरना स्थल पर कृषक मित्रों की मांग है कि वह कृषि विभाग, सहकारिता विभाग और मत्स्य विभाग के साथ जुड़कर लगातार किसानों के मित्र के रुप में सरकार की योजनाओं को जमीन पर पहुंचा रहे हैं लेकिन उन्हें भुगतान के बदले कमीशन दिया जा रहा है जो उन्हें स्वीकार नहीं है।

मुस्लिम परिवार बना मिसाल, हिंदू दोस्त को दिया कंधा, किया अंतिम संस्कार

उधर झारखंड प्रदेश कृषक मित्र महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष शशि कुमार बताते हैं कि कमीशन दलालों को दिया जाता है और कृषक मित्र दलाल नहीं है, सरकार 14 हजार से ज्यादा कृषक मित्रों को कमीशन दे रही है जो उन्हें स्वीकार नहीं है। किसानों को सहयोग करने वाले कृषक मित्रों को सरकारी कर्मचारी बनने का हक है लिहाजा उन्हें मानदेय दिया जाना चाहिए।

मान सरकार कल करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, 5 विधायक बनेंगे मंत्री!

Related Post

ममता बनर्जी

ममता बनर्जी 27 जनवरी को राज्य विधानसभा में एंटी-सीएए प्रस्ताव पेश करेंगी

Posted by - January 21, 2020 0
कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने इसके खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी…
अतीक अहमद

अतीक अहमद वाराणसी में ठोकेंगे मोदी के खिलाफ ताल, विपक्ष से मांगा समर्थन

Posted by - April 28, 2019 0
नई दिल्ली। नैनी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद अब गुजरात भेजे जाने के सुप्रीम कोर्ट…