CM Dhami

‘एक देश-एक चुनाव’ राष्ट्रहित में लागू होना चाहिए: सीएम धामी

173 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि वन नेशन-वन चुनाव (One Nation One Election) की पहल पीएम नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है। राष्ट्र हित में यह व्यवस्था लागू होनी चाहिए। मैं सवा करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए इस कदम का स्वागत करता हूं।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द की अध्यक्षता में कमेटी गठित होना एक बड़ी बात है। उनका लंबा अनुभव देश के लिए काम आएगा। प्रधानमंत्री मोदी एक भारत श्रेष्ठ भारत की सोच पर काम कर रहे हैं। हमेशा विश्व का अग्रणी देश भारत बने, उस दिशा में वन नेशन-वन चुनाव की अवधाराणा देश को अग्रसर और उन्नति की ओर ले जाने वाली है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि निश्चित रूप से राष्ट्रहित में एक सराहनीय प्रयास है। प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में इस अभिनव पहल से धन और समय दोनों की बचत होगी। साथ ही बार-बार चुनाव से विकास कार्यों में उत्पन्न होने वाली बाधा से भी मुक्ति मिलेगी। निश्चित रूप से एक देश-एक चुनाव के विभिन्न पहलुओं का अध्ययन कर शीघ्र ही एक सकारात्मक नतीजे पर पहुंचा जाएगा।

इस पहल से सरकारों और ब्यूरोक्रेसी को चुनावों के आयोजन के बजाय राष्ट्र के विकास में योगदान देने का अधिक अवसर प्राप्त होगा। सशक्त और समृद्ध भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए ‘वन नेशन-वन चुनाव बिल’नितांत आवश्यक है।

Related Post

CM Dhami

सुबह सैर के दौरान बड़े बुजुर्गों से मिले धामी, कही मोदी की ओर से राम-राम

Posted by - April 12, 2024 0
देहरादून/ऊधमसिंह नगर/खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने खटीमा में सुबह की सैर के दौरान स्थानीय जनता से भेंट…
बाबरी एक्शन कमेटी की बैठक

बाबरी एक्शन कमेटी की बैठक में अयोध्या मामले में आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

Posted by - November 16, 2019 0
लखनऊ। अयोध्या में श्रीराम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब बाबरी एक्शन कमेटी अगले कदम पर…
1 करोड़ 47 लाख रुपये का ड्राफ्ट सीएम योगी को सौंपा

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन जल निगम के तरफ से 1 करोड़ 47 लाख रुपये का ड्राफ्ट सीएम योगी को सौंपा

Posted by - April 28, 2020 0
लखनऊ। कैबिनेट मंत्री नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन आशुतोष टंडन “गोपाल जी”, प्रमुख सचिव दीपक…