Punjab

चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

48 0

चण्डीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध रेत खनन मामले में पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के भतीजे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। एजेंसी ने 31 मार्च को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत पंजाब में स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) जज रूपिंदरजीत चहल की अदालत में दायर चार्जशीट में एक और व्यक्ति का नाम भी लिया। कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख छह अप्रैल तय की है।

संघीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 3 (धन शोधन का अपराध), 4 (धन शोधन के लिए सजा), 44 (विशेष अदालतों द्वारा विचारणीय अपराध) और 45 (संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध) का आरोप लगाया है। (पीएमएलए), 2002 चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी और उसके सहयोगी कुद्रतदीप सिंह के खिलाफ।

ईडी ने हनी को 3 और 4 फरवरी की दरम्यानी रात को गिरफ्तार किया था और नियमानुसार एजेंसी को उसके खिलाफ 60 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल करनी थी। ईडी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले 18 जनवरी को हनी और अन्य के खिलाफ 10 जगहों पर छापेमारी की थी।

ईडी ने कथित अवैध रेत खनन मामले में कथित भू-माफिया हनी के आवासीय परिसरों से 10 करोड़ रुपये से अधिक, 21 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी भी जब्त की है। ईडी ने मोहाली, लुधियाना, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब और पठानकोट में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों के व्यावसायिक और आवासीय परिसरों पर दो दिवसीय छापेमारी समाप्त होने के बाद बरामदगी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा का हुआ कार हादसा, अस्पताल से आई बड़ी खबर

ईडी ने शहीद भगत सिंह नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379, 420, 465, 467, 468 और 471 और धारा 21(1) और 4 के तहत दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की। (1) खान और खनिज (विकास का विनियमन) अधिनियम, 1957 मार्च 2018 में।

यह भी पढ़ें: मस्जिदों में बंद करें लाउडस्पीकर, नहीं तो फूल वॉल्यूम में बजाएंगे हनुमान चालीसा

Related Post

अधिक दाम पर किया कोवैक्सीन का सौदा! ब्राजील के राष्ट्रपति के खिलाफ जांच को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी

Posted by - July 4, 2021 0
कोरोना संकट के बीच भारत बायोटेक की कोवैक्सीन डील को लेकर ब्राजील के ऱाष्ट्रपति फंस गए हैं, सुप्रीम कोर्ट ने…
वजीरगंज पुलिस ने गौवध अधिनियम के आरोप में वांछित आरोपित गिरफ्तार

वजीरगंज पुलिस ने गौवध अधिनियम के आरोप में वांछित आरोपित गिरफ्तार

Posted by - March 4, 2021 0
गौवध अधिनियम के आरोप में वांछित अभियुक्त को वजीरगंज पुलिस ने गिरफ्तार  किया है। आरोपित के खिलाफ वजीरगंज थाने में…