Punjab

चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

294 0

चण्डीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध रेत खनन मामले में पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के भतीजे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। एजेंसी ने 31 मार्च को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के तहत पंजाब में स्पेशल प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) जज रूपिंदरजीत चहल की अदालत में दायर चार्जशीट में एक और व्यक्ति का नाम भी लिया। कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख छह अप्रैल तय की है।

संघीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 3 (धन शोधन का अपराध), 4 (धन शोधन के लिए सजा), 44 (विशेष अदालतों द्वारा विचारणीय अपराध) और 45 (संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध) का आरोप लगाया है। (पीएमएलए), 2002 चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ ​​हनी और उसके सहयोगी कुद्रतदीप सिंह के खिलाफ।

ईडी ने हनी को 3 और 4 फरवरी की दरम्यानी रात को गिरफ्तार किया था और नियमानुसार एजेंसी को उसके खिलाफ 60 दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल करनी थी। ईडी ने पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले 18 जनवरी को हनी और अन्य के खिलाफ 10 जगहों पर छापेमारी की थी।

ईडी ने कथित अवैध रेत खनन मामले में कथित भू-माफिया हनी के आवासीय परिसरों से 10 करोड़ रुपये से अधिक, 21 लाख रुपये से अधिक मूल्य का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी भी जब्त की है। ईडी ने मोहाली, लुधियाना, रूपनगर, फतेहगढ़ साहिब और पठानकोट में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों के व्यावसायिक और आवासीय परिसरों पर दो दिवसीय छापेमारी समाप्त होने के बाद बरामदगी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा का हुआ कार हादसा, अस्पताल से आई बड़ी खबर

ईडी ने शहीद भगत सिंह नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379, 420, 465, 467, 468 और 471 और धारा 21(1) और 4 के तहत दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की। (1) खान और खनिज (विकास का विनियमन) अधिनियम, 1957 मार्च 2018 में।

यह भी पढ़ें: मस्जिदों में बंद करें लाउडस्पीकर, नहीं तो फूल वॉल्यूम में बजाएंगे हनुमान चालीसा

Related Post

jitin prasad with adheer ranjan

पश्चिम बंगाल: पहले चरण के चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेताओं में तालमेल नहीं

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली/कोलकाता। केरल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वामदलों पर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र…