Imran Khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खेला दांव, 90 दिन के अंदर होंगे चुनाव

381 0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान खान (Imran Khan) सरकार के खिलाफ संयुक्त विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव रविवार को नेशनल असेंबली में​ बिना मतदान के ही खारिज हो गया। इमरान खान ने राष्ट्रपति को नेशनल असेंबली (National Assembly) भंग करने की सलाह दी थी। विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी (Qasim Khan Suri) ने विदेश साजिश से प्रेरित करार देते हुए संविधान के अनुच्छेद 5 का हवाला देकर इसे खारिज कर दिया। कासिम खान सूरी ने संसद को 25 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। इसका मतलब साफ हो गया है कि इमरान ने इस गेम को 90 दिन के लिए बढ़ा दिया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति को नेशनल असेंबली भंग करके फिर से चुनाव कराने की मांग की। इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली भंग कर दी है। अविश्वास प्रस्ताव रद्द होने के बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि डिप्टी स्पीकर के फैसले से पाकिस्तान की जनता खुश है। देश चुनाव के लिए तैयार रहे। अब जनता तय करे की वो क्‍या चाहती है, जनता तय करे कि कौन सही है और कौन गलत है। उन्होंने कहा है कि मेरे खिलाफ विदेशी साजिश की जा रही है, चुनी हुई सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

90 दिन के अंदर चुनाव

इधर सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पाकिस्‍तान में 90 दिन के अंदर चुनाव होंगे। इसकी जानकारी मंत्री फवाद चौधरी ने भी दी है, इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि चुनाव से बचने वाले राजनीतिक भगोड़े हैं।

यह भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा का हुआ कार हादसा, अस्पताल से आई बड़ी खबर

Related Post

Pakistan

पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था चरमराई, क्या श्रीलंका जैसी होगी हालत?

Posted by - July 12, 2022 0
नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में श्रीलंका जैसे बुरे हालात चल रहे है। कई विदेशी रेटिंग एजेंसियों…