oxygen from jharkhand

झारखंड से ऑक्सीजन टैंकर की दूसरी खेप पहुंची लखनऊ

409 0

लखनऊ । झारखंड के बोकारो से चार ऑक्सीजन टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस (oxygen tanker reached Lucknow from Jharkhand) सोमवार सुबह करीब 8:45 बजे लखनऊ पहुंची। यहां चारबाग रेलवे स्टेशन के साइडिंग में ऑक्सीजन एक्सप्रेस से टैंकरों की अनलोडिंग हुई। इसकी सप्लाई राजधानी के अस्पतालों में की जाएगी। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से बोकारो से शनिवार को दो टैंकर ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंचे थे।

इससे ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की गई। इसके बाद शनिवार को ही चार खाली टैंकर वापस बोकारो भेजे गए, जो सोमवार सुबह ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंच गए। इन चार ऑक्सीजन टैंकरों में करीब 80 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है, जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो सकेगी।

सभी अस्पतालों में है ऑक्सीजन की किल्लत

राजधानी समेत उत्तर प्रदेश के सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत है। इसके अलावा ऑक्सीजन सिलेंडरों की मांग होम आइसोलेट कोरोना पीड़ितों को भी पड़ रही है, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। अब ऑक्सीजन टैंकर से अस्पतालों में आपूर्ति होगी, जिससे जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे मरीजों को नई जिंदगी मिल सकेगी।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई अनलोडिंग

ऑक्सीजन एक्सप्रेस से ऑक्सीजन टैंकरों की अनलोडिंग की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात किए गए। आरपीएफ के जवान ऑक्सीजन टैंकरों की अनलोडिंग के बाद इसे अपनी निगरानी में रखेंगे, जिससे किसी तरह की कोई परेशानी न होने पाए।

Related Post

Banarasi Saree

बनारसी साड़ी पर दिखेंगे काशी के घाट, नंदी, त्रिशूल और संस्कृत के श्लोक

Posted by - September 10, 2023 0
वाराणसी। काशी के प्राचीन, पारंपरिक हस्तशिल्प व आधुनिक उत्पाद ग्रेटर नोएडा में होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में जलवा बिखेरने…
कोरोनवायरस

कोरोनवायरस : उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हुई, देखें पूरी रिपोर्ट

Posted by - March 27, 2020 0
लखनऊ। देश में लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।…
CM Yogi in Lakhimpur

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खीरी को हवाई सेवा से जोड़ा जाएगा : योगी

Posted by - April 28, 2023 0
लखीमपुर खीरी। देश और विदेश में बनने वाले मीठे व्यंजनों को लखीमपुर खीरी जिले से मिठास मिलती है, परंतु सपा-बसपा…