oxygen from jharkhand

झारखंड से ऑक्सीजन टैंकर की दूसरी खेप पहुंची लखनऊ

249 0

लखनऊ । झारखंड के बोकारो से चार ऑक्सीजन टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस (oxygen tanker reached Lucknow from Jharkhand) सोमवार सुबह करीब 8:45 बजे लखनऊ पहुंची। यहां चारबाग रेलवे स्टेशन के साइडिंग में ऑक्सीजन एक्सप्रेस से टैंकरों की अनलोडिंग हुई। इसकी सप्लाई राजधानी के अस्पतालों में की जाएगी। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से बोकारो से शनिवार को दो टैंकर ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंचे थे।

इससे ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की गई। इसके बाद शनिवार को ही चार खाली टैंकर वापस बोकारो भेजे गए, जो सोमवार सुबह ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंच गए। इन चार ऑक्सीजन टैंकरों में करीब 80 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है, जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो सकेगी।

सभी अस्पतालों में है ऑक्सीजन की किल्लत

राजधानी समेत उत्तर प्रदेश के सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत है। इसके अलावा ऑक्सीजन सिलेंडरों की मांग होम आइसोलेट कोरोना पीड़ितों को भी पड़ रही है, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। अब ऑक्सीजन टैंकर से अस्पतालों में आपूर्ति होगी, जिससे जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे मरीजों को नई जिंदगी मिल सकेगी।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई अनलोडिंग

ऑक्सीजन एक्सप्रेस से ऑक्सीजन टैंकरों की अनलोडिंग की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात किए गए। आरपीएफ के जवान ऑक्सीजन टैंकरों की अनलोडिंग के बाद इसे अपनी निगरानी में रखेंगे, जिससे किसी तरह की कोई परेशानी न होने पाए।

Related Post

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का जमाती प्रोफेसर क्वारंटाइन

इलाहाबाद विश्वविद्यालय का जमाती प्रोफेसर क्वारंटाइन, शिवकुटी थाने में एफआईआर

Posted by - April 9, 2020 0
प्रयागराज। दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज के तबलीगी जमात में शामिल हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को करेली के रायल…

अनुराग ठाकुर ने सपा पर बोला हमला, कहा- बिजली न देने वाले भला कैसे दे सकते हैं मुफ्त बिजली

Posted by - February 5, 2022 0
लखनऊ। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आम…