oxygen from jharkhand

झारखंड से ऑक्सीजन टैंकर की दूसरी खेप पहुंची लखनऊ

403 0

लखनऊ । झारखंड के बोकारो से चार ऑक्सीजन टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस (oxygen tanker reached Lucknow from Jharkhand) सोमवार सुबह करीब 8:45 बजे लखनऊ पहुंची। यहां चारबाग रेलवे स्टेशन के साइडिंग में ऑक्सीजन एक्सप्रेस से टैंकरों की अनलोडिंग हुई। इसकी सप्लाई राजधानी के अस्पतालों में की जाएगी। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से बोकारो से शनिवार को दो टैंकर ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंचे थे।

इससे ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की गई। इसके बाद शनिवार को ही चार खाली टैंकर वापस बोकारो भेजे गए, जो सोमवार सुबह ऑक्सीजन लेकर लखनऊ पहुंच गए। इन चार ऑक्सीजन टैंकरों में करीब 80 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है, जिससे अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत दूर हो सकेगी।

सभी अस्पतालों में है ऑक्सीजन की किल्लत

राजधानी समेत उत्तर प्रदेश के सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत है। इसके अलावा ऑक्सीजन सिलेंडरों की मांग होम आइसोलेट कोरोना पीड़ितों को भी पड़ रही है, लेकिन उन्हें ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। अब ऑक्सीजन टैंकर से अस्पतालों में आपूर्ति होगी, जिससे जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे मरीजों को नई जिंदगी मिल सकेगी।

कड़ी सुरक्षा के बीच हुई अनलोडिंग

ऑक्सीजन एक्सप्रेस से ऑक्सीजन टैंकरों की अनलोडिंग की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात किए गए। आरपीएफ के जवान ऑक्सीजन टैंकरों की अनलोडिंग के बाद इसे अपनी निगरानी में रखेंगे, जिससे किसी तरह की कोई परेशानी न होने पाए।

Related Post

सेरा सेनिटरी लिमिटेड व प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड गैलरी का हुआ शुभारम्भ

सेरा सेनिटरी लिमिटेड व प्रिज्म जॉनसन लिमिटेड गैलरी का हुआ शुभारम्भ

Posted by - March 2, 2021 0
मोहनलालगंज कस्बे में स्थित यूपी एसबेस्टस लिमिटेड परिसर में सोमवार को उपल सुपरसेन्टर के अन्तर्गत सेरा सेनिटरी लिमिटेड व प्रिज्म…
कोरोनावायरस इफेक्ट

कोरोनावायरस इफेक्ट : इन्दौर में होने वाला आईफा अवार्ड समारोह स्थगित

Posted by - March 6, 2020 0
भोपाल। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवार्ड 2020 के आयोजकों ने कोरोनावायरस के संक्रमण की चिंताओं के मद्देनजर 27 से…