mayawati

BSP कार्यकर्ता कोरोना पीड़ितों की करें मदद- मायावती

185 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने कोरोना संक्रमण को लेकर दवाई और ऑक्सीजन की कमी पर प्रदेश की योगी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि, प्रदेश की सरकार व्यवस्थां तो बहुत कर रही है लेकिन वे जमीन पर भी दिखे तो अच्छा होगा। उन्होंने ट्वीट करते हुये बसपा कार्यकर्ताओं से अपील भी की।

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने सरकार से कहा कि, ऑक्सीजन और दवाई को लेकर सरकार की व्यवस्था जमीन पर समय से लागू हो। उन्होंने ट्वीट करते हुये लिखा कि, इंतजाम किये जा रहे हैं, यह अच्छी बात है।

उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि, वे अपे आसपास में कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करें। साथ ही बसपा सुप्रीमो ने कहा कि, ऐसा करते समय वे कोविड नियमों का पालन जरूर करें।

ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते हालात बेहद भयावह हैं। राजधानी लखनऊ में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। बेड मिल जाता है तो ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हो रही है। वहीं, सरकार अब ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये कई कदम उठा रही है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से अब आक्सीजन के टैंकर लखनऊ पहुंचे हैं। वहीं, सरकार ने वैक्सीन के और डोज का ऑर्डर दिया है।

वैक्सीन का ऑर्डर

बता दें कि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारियां तेज कर दी है।

रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि दोनों स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को 50-50 लाख डोज का ऑर्डर दे दिया गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी उत्तर प्रदेश को वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराएगी। सीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक कार्ययोजना तैयार की जा रही है। सरकार ने  Covishield की 50 लाख डोज और Covaxin की 50 लाख डोज का ऑर्डर दिया है।

Related Post

मिस यूनिवर्स 2019

Miss Universe 2019: हॉट महिलाओं की लिस्ट में से एक हैं भारत की ये वर्तिका सिंह

Posted by - December 12, 2019 0
लाइफस्टाइल डेस्क। अमेरिका के अटलांटा में हुई मिस यूनिवर्स 2019 की प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने यह…