mayawati

BSP कार्यकर्ता कोरोना पीड़ितों की करें मदद- मायावती

632 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने कोरोना संक्रमण को लेकर दवाई और ऑक्सीजन की कमी पर प्रदेश की योगी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि, प्रदेश की सरकार व्यवस्थां तो बहुत कर रही है लेकिन वे जमीन पर भी दिखे तो अच्छा होगा। उन्होंने ट्वीट करते हुये बसपा कार्यकर्ताओं से अपील भी की।

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने सरकार से कहा कि, ऑक्सीजन और दवाई को लेकर सरकार की व्यवस्था जमीन पर समय से लागू हो। उन्होंने ट्वीट करते हुये लिखा कि, इंतजाम किये जा रहे हैं, यह अच्छी बात है।

उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि, वे अपे आसपास में कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करें। साथ ही बसपा सुप्रीमो ने कहा कि, ऐसा करते समय वे कोविड नियमों का पालन जरूर करें।

ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते हालात बेहद भयावह हैं। राजधानी लखनऊ में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। बेड मिल जाता है तो ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हो रही है। वहीं, सरकार अब ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये कई कदम उठा रही है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से अब आक्सीजन के टैंकर लखनऊ पहुंचे हैं। वहीं, सरकार ने वैक्सीन के और डोज का ऑर्डर दिया है।

वैक्सीन का ऑर्डर

बता दें कि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारियां तेज कर दी है।

रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि दोनों स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को 50-50 लाख डोज का ऑर्डर दे दिया गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी उत्तर प्रदेश को वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराएगी। सीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक कार्ययोजना तैयार की जा रही है। सरकार ने  Covishield की 50 लाख डोज और Covaxin की 50 लाख डोज का ऑर्डर दिया है।

Related Post

राफेल मुद्दे पर फिर राहुल में किया सवाल कहा अपने कमरे में छुपकर बैठे हैं प्रधानमंत्री

Posted by - January 2, 2019 0
नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर बार बार कांग्रेस अध्यक्ष प्रधानमंत्री को घेर रहे हैं इसे क्रम में राहुल गाँधी…
ISRO

ISRO ने रचा इतिहास, श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का सफल प्रक्षेपण

Posted by - February 28, 2021 0
अमरावती। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से पीएसएलवी-सी 51 का प्रक्षेपण किया है। इसमें ब्राजील…
Defence Expo 2020

Defence Expo 2020 : यूपी आने वाले समय में डिफेंस उपकरणों का हब बनेगा

Posted by - February 5, 2020 0
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस एक्सपो में अपने स्वागत संबोधन में कहा कि यूपी देश का सबसे महत्वपूर्ण राज्य…

कृष्ण की नगरी मथुरा में मांस और शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद करेगी योगी सरकार

Posted by - August 31, 2021 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि भगवान कृष्ण की नगरी में मांस और शराब की…