mayawati

BSP कार्यकर्ता कोरोना पीड़ितों की करें मदद- मायावती

252 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने कोरोना संक्रमण को लेकर दवाई और ऑक्सीजन की कमी पर प्रदेश की योगी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि, प्रदेश की सरकार व्यवस्थां तो बहुत कर रही है लेकिन वे जमीन पर भी दिखे तो अच्छा होगा। उन्होंने ट्वीट करते हुये बसपा कार्यकर्ताओं से अपील भी की।

बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati ) ने सरकार से कहा कि, ऑक्सीजन और दवाई को लेकर सरकार की व्यवस्था जमीन पर समय से लागू हो। उन्होंने ट्वीट करते हुये लिखा कि, इंतजाम किये जा रहे हैं, यह अच्छी बात है।

उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि, वे अपे आसपास में कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करें। साथ ही बसपा सुप्रीमो ने कहा कि, ऐसा करते समय वे कोविड नियमों का पालन जरूर करें।

ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते हालात बेहद भयावह हैं। राजधानी लखनऊ में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। बेड मिल जाता है तो ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हो रही है। वहीं, सरकार अब ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये कई कदम उठा रही है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से अब आक्सीजन के टैंकर लखनऊ पहुंचे हैं। वहीं, सरकार ने वैक्सीन के और डोज का ऑर्डर दिया है।

वैक्सीन का ऑर्डर

बता दें कि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में यूपी सरकार ने एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर तैयारियां तेज कर दी है।

रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि दोनों स्वदेशी वैक्सीन निर्माता कंपनियों को 50-50 लाख डोज का ऑर्डर दे दिया गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार भी उत्तर प्रदेश को वैक्सीन की डोज उपलब्ध कराएगी। सीएम ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर व्यापक कार्ययोजना तैयार की जा रही है। सरकार ने  Covishield की 50 लाख डोज और Covaxin की 50 लाख डोज का ऑर्डर दिया है।

Related Post

Priyanka in Mathura Kisan Mahapanchayat

मेरठ में किसान पंचायत को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

Posted by - March 7, 2021 0
मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की किसान महापंचायत का सिलसिला जारी है। इसी क्रम…

असम-मिजोरम संघर्ष: अपनों की मौतों का प्रतिशोध लेना होगा, पुलिस- सरकार की भी नहीं सुनेंगे- बोले BJP नेता

Posted by - July 31, 2021 0
49 साल पुराने सीमा विवाद को लेकर मिजोरम और असम के बीच तनाव की स्थिति है, इसी बीच असम से…
रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

Posted by - March 30, 2021 0
विभूतिखण्ड क्षेत्र में विराजखण्ड स्थित रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में सोमवार सुबह तकरीबन 35 वर्षीय महिला का शव पड़ा मिला। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस शव के शिनाख्त के प्रयास कर रही है। स्थानीय लोगों ने हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में गांजा तस्कर हुए गिरफ्तार  जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह कुछ लोग रेलवे ट्रैक के पास से निकले। झाड़ियों के पास महिला का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। शव मिलने से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विभूतिखण्ड पुलिस पहुंची। आस पड़ोस के लोगों की मदद से महिला के शव की शिनाख्त का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। शिनाख़्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इंस्पेक्टर चंद्र शेखर सिंह ने बताया कि महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। महिला विक्षिप्त बताई जा रही है। इसकी उम्र करीब 35 वर्ष है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी। वहीं, प्रयत्क्षदर्शियों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के लिए उसकी फोटो शहरी और ग्रामीण इलाकों समेत आस पड़ोस के जनपदों के थानों में भेजी गई है। हाल में थाना क्षेत्रों से लापता हुई महिलाओं का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है। सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं,72 घण्टे तक शव को मच्युर्री में रखा जाएगा। शिनाख्त न होने पर 72 घण्टे बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस उनका अंतिम संस्कार कराएगी।…