vaccine

दिल्ली ,महाराष्ट्र,उड़ीसा समेत कई राज्यों में कोरोना वैक्सीन का संकट

128 0

भुवनेश्वर। देश में कोरोना वायरस (Covid-19 India) के नए मामलों की संख्या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है। पिछले 24 घंटों में देश भर में संक्रमण के 1,26,789 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसमें सिर्फ महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 59,907 मामले सामने आए. देश में लगातार दूसरे दिन नए केस की संख्या 1 लाख के पार गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 685 लोगों की मौत हो गई। बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच पूरी तरह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। वहीं पंजाब सरकार ने भी पूरे राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में वैक्सीनेशन जारी है। अब तक पूरे देश में 9.01 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

महाराष्ट्र को दूसरे राज्यों की तुलना में कम वैक्सीन((shortage of corona vaccine in india) दे रहा केंद्र

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ने आखिरी रिलीज में महाराष्ट्र को सिर्फ 17 लाख डोज दी है जबकि राज्य को एक सप्ताह में 40 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत है।  उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों को महाराष्ट्र की तुलना अधिक वैक्सीन उपलब्ध कराई गई जबकि महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज हैं और ज्यादा आबादी है।”

 

झारखंड में 1-2 दिन का वैक्सीन स्टॉक

झारखंड के स्वास्थ्य बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य में 1-2 दिन का वैक्सीन स्टॉक है। उन्होंने कहा, “हमने केंद्रीय गृह मंत्री से अनुरोध किया है और मुझे उम्मीद है कि राज्य को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। कुछ जगहों पर वैक्सीन की कमी हो रही है।”

 

Related Post

रामटहल चौधरी

झारखंड : बीजेपी सांसद रामटहल ने छोड़ी पार्टी, बोले-सच बोलने की मिली सजा

Posted by - April 10, 2019 0
झारखंड। बीजेपी पार्टी से रांची के सांसद रामटहल चौधरी ने बुधवार को पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है…