100 लाख करोड़ की स्कीम का PM ने फिर किया ऐलान, चिदंबरम बोले- ये सालाना GDP से तेज बढ़ रही

81 0

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पहले की गई घोषणाओं का हवाला देते हुए उनपर कटाक्ष किया। चिदंबरम ने लिखा- बीते 15 अगस्त को मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय आधारभूत ढांचा पाइपलाइन परियोजना में 100 लाख करोड़ खर्च किए जाएंगे। उन्होंने आगे लिखा- पीएम ने 15 अगस्त 2021 को 100 लाख करोड़ रुपए के गतिशक्ति आधारभूत ढांचागत योजना की शुरुआत की।

उन्होंने तंज कसा कि खुश हो जाइए कि आधारभूत ढांचे की योजना का आकार जीडीपी से भी ज्यादा तेज गति से बढ़ता जा रहा है।पीएम ने रविवार को अपने भाषण में 100 लाख करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा विकास कार्यक्रम गतिशक्ति शुरू करने की घोषणा की थी।

उन्‍होंने कहा कि 100 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा खर्च होने वाल गत‍िशक्ति पहल से देश के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेगे और इससे इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर का सर्वांगीण विकास भी सुनिश्चित हो सकेगा। पीएम मोदी ने कहा कि गत‍िशक्ति पहल से लोकल मैन्‍युफैक्‍चरर्स भी वैश्विक स्‍तर पर प्रतिस्‍पर्धी बन सकेंगे।  इसके साथ ही भविष्‍य में नये इकोनॉमिक जोन्‍स विकसित करने की संभावनाएं भी बनेंगी।

पहले साल अपने पैर जमाएगा तालिबान, 1साल बाद पाक-चीन से मिलकर भारत पर करेगा हमला- BJP सांसद

प्रधानमंत्री ने कहा कि 7 साल पहले भारत में 8 अरब डॉलर के मोबाइल फोन्‍स आयात किए जाते थे। लेकिन भारत में अब हर साल 3 अरब डॉलर के मोबाइल फोन्‍स का निर्यात होता है।आधुनिक इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को विकसित करने के साथ ही पीएम ने यह भी कहा कि हमें व‍िश्‍व स्‍तरीय उत्‍पादन बनाने वाले देश के तौर पर अपनी पहचान बनानी होगी। भारत एक ऐसा देश बनकर उभरेगा, जो बेहतरीन इनोवेशन और नये दौर के टेक्‍नोलॉजी को विकस‍ित करेगा।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

अखिलेश यादव

अब देश को लाइन में लगाने की जा रही है फिर से साजिश: अखिलेश यादव

Posted by - December 24, 2019 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार किए हुए…
आज़म खान

आजम खान पत्नी और बेटे के साथ दो मार्च तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए

Posted by - February 26, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के साथ पत्नी राज्यसभा सांसद तजीन फातिमा और पूर्व विधायक बेटा अब्दुल्ला को…