पहले साल अपने पैर जमाएगा तालिबान, 1साल बाद पाक-चीन से मिलकर भारत पर करेगा हमला- BJP सांसद

101 0

अफगानिस्तान में तख्ता पलट के बाद चीन ने अपने मंसूबे जाहिर करते हुए तालिबान से दोस्ती की ख्वाहिश जताई है।इस पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को आगाह करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा- तालिबान पहले साल ऐसे लोगों को सरकार में शामिल करेगा जो उदारवादी हों।1 साल बाद जब तालिबान के पैर जम जाएंगे तब तालिबान, पाक व चीन मिलकर भारत पर हमला करेंगे।

एक यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर भारत का मौजूदा नेतृत्व हालात से निपटने में सक्षम नहीं है तो उसे हटना चाहिए।ऐसे में अब यह तय है कि तालिबान अफगानिस्तान में नई सरकार चलाएगा, इसके साथ ही 2001 में 9/11 के बाद अमेरिका की अफगानिस्तान में शुरू हुई आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई फिर से उसी मुहाने पर आकर खड़ी हो गई है जहां से यह शुरू हुई थी। अफगानिस्तान में एक बार फिर से तालिबान का कब्जा हो गया है। ऐसे में भारत के लिए अफगानिस्तान के हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं।

तालिबान काबुल शहर में प्रवेश कर चुका है, हालांकि काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी की खबर सामने आई है लेकिन किसी के मारे जाने की खबर सामने नहीं आई है। इन मुश्किल हालात में भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कैसे इस मानवीय संकट से निपटा जाए। बड़ी संख्या में लोग अपनी जान बचाने के लिए शरण ले रहे हैं। दूसरी सबसे बड़ी समस्या है कि जो लोग तालिबान के डर से अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं वह आनन-फानन में भारत के वीजा और पासपोर्ट के लिए आवेदन करेंगे, इस स्थिति को कैसे संभाला जाए। फिलहाल अफगानिस्तान में सबसे बड़ा खतरा महिलाओं और बच्चों को है।

ओबीसी आरक्षण पर पवार बोले- ज्यादातर राज्य कर चुके 50 फीसदी की सीमा पार, केंद्र कर रहा भ्रमित

भारत ने अमेरिका में करोड़ों, अरबों रुपए का निवेश किया था, लेकिन जिस तरह से तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया उसके बाद भारत के लिए एक बड़ा कूटनीतिक संकट खड़ा हो गया है। एक तरफ जहां भारत का अफगानिस्तान में किया गया निवेश पूरी तरह से दांव पर है तो दूसरी तरफ तालिबान के जरिए चीन और पाकिस्तान का खतरा भी भारत के लिए नए संकट के रूप में सामने आकर खड़ा हो गया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

चिन्मयानंद को बचाने

बृंदा और सुभाषिनी बोलीं- सरकार चिन्मयानंद को बचाने के लिए कर रही है सत्ता का दुरुपयोग

Posted by - September 26, 2019 0
शाहजहांपुर। पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानन्द से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में जेल भेजी गई रेप…
विक्रम लैंडर

नासा बोला- चांद पर विक्रम लैंडर ने की हार्ड लैंडिंग ,जारी की लैंडिंग साइट की तस्वीरें

Posted by - September 27, 2019 0
नई दिल्ली। बीते सात सितंबर को चंद्रयान-2 मिशन के तहत इसरो का विक्रम लैंडर का चांद की सतह पर लैंडिंग…

अफगानिस्तान संकट के बीच हुई सीसीएस की बैठक, पीएम मोदी ने हालात पर की अहम चर्चा

Posted by - August 17, 2021 0
अफगानिस्तान में गनी सरकार के गिरने के बाद बिगड़ते हालात की समीक्षा के लिए मंगलवार को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी…