Mumbai

मुंबई में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, तेज रफ्तार से चलेंगी हवाएं

255 0

मुंबई: महाराष्ट्र में हो रही बारिश को लेकर BMC ने बताया कि शहर और उपनगरों में भारी बारिश की संभावना है। मुंबई (Mumbai) भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया की, अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, पुणे के घाट क्षेत्रों और सतारा, नांदेड़, हिंगोली, परभणी, लातूर जिलों में अलग-अलग जगहों पर 4 जुलाई तक भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके लिए अलर्ट जारी किया है। मुंबई के लिए अगले 3 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। आज कभी-कभी तेज हवाएं 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती हैं।

अधिकारियों ने बताया कि नासिक में भारी बारिश जारी है, कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया एवं गोदावरी में नदीतल पर स्थित मंदिर डूब गये हैं। पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पिछले तीन दिनों में तीन व्यक्ति उफनते नाले के तेज प्रवाह में बह गये और बाद में उनके शव मिले। आईएमडी ने 14 जुलाई तक नासिक के लिए रेडअलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से अधिक वर्षा होने का अनुमान व्यक्त किया है।

आज मंगलवार को इस तरह पढ़ें हनुमान चालीसा, जल्दी मिलेगा लाभ

भारी वर्षा से प्रभावित 129 स्थानों से 353 लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है। एक अधिकारी ने बताया नासिक जिले में सुरगना में सबसे अधिक वर्षा 238.8 मिलीमीटर, पेठ में 187.6 मिलीमीटर और त्रयम्बेकश्वर में 168 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गयी। उन्होंने बताया कि सोमवार को तीन बजे गंगापुर बांध से 10,035 क्यूसेक, डरना से 15,088 क्यूसेक, कडवा से 6,712 और नंदूर-मध्यमेश्वर से 49,480 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

सीएम धामी ने द्रौपदी मुर्मू का किया स्वागत, आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि

Related Post

शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस से मोह भंग! भाजपा नहीं बल्कि इस पार्टी में शामिल होंगे ‘शॉटगन’

Posted by - July 12, 2021 0
बॉलीवुड अभिनेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।एक…