अमेठी के डीएम

योगी ने अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा को हटाया, अरुण कुमार होंगे नए जिलाधिकारी

749 0

लखनऊ। योगी सरकार ने मृतक ईंट व्यवसायी के परिजनों से अभद्रता पर अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को हटा दिया है। उनके व्यवहार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त नाराजगी जाहिर की थी। अरुण कुमार को जिले का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

अरुण कुमार अभी तक मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात थे। वहीं, मुरादाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रशांत शर्मा को प्रतीक्षारत किया गया है।
हालांकि, एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के रिश्तेदार होने के नाते प्रशांत शर्मा को बुधवार से ही बचाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन कोई तरकीब काम नहीं आई। बता दें कि प्रशांत शर्मा अपने खराब व्यवहार पर हाईकोर्ट से पहले भी दंडित किए जा चुके हैं।

दरअसल, मंगलवार को अमेठी के एक ईंट व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बातचीत के दौरान जिले के डीएम आपा खो बैठे और परिजनों से अभद्रता कर बैठे। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि, डीएम ने खुद ऐसे आरोपों को निराधार बताया। कहा कि पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई से पूरा परिवार संतुष्ट है। जो वीडियो चल रहा है वह एडिट किया हुआ है।

https://twitter.com/smritiirani/status/1194593357890293760

स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कही ये बात

वहीं, मामले को केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने गंभीरता से लिया। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से डीएम को सलाह देते हुए लिखा है कि विनयशील एवं संवेदनशील बने हम यही प्रयास होना चाहिए। जनता के हम सेवक हैं शासक नहीं।

Related Post

PM Modi

काशी तो संवरने वाली है, मुझे तो यहां के जन जन को, हर मन को संवारना है : मोदी

Posted by - February 23, 2024 0
वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्वतंत्रता भवन समागार में आयोजित सांसद…
Allahabad High Court

यूपी में नहीं टलेंगे पंचायत चुनाव, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को दिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश

Posted by - April 7, 2021 0
प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बावजूद पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav)  टाले नहीं जाएंगे। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने…
'थॉर'

कोरोना वायरस के चलते हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म सीरीज ‘थॉर’ का विश्व टूर कैंसिल

Posted by - March 11, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस कोरोनावायरस का असर अब धीरे-धीरे विश्व के सभी प्रतिक्रियाओं पर…