खट्टर मंत्रिमंडल का विस्तार

हरियाणा: खट्टर मंत्रिमंडल का विस्तार शुरु, इन मंत्रियों ने ली शपथ

172 0

नई दिल्ली। हरियाणा में बीजेपी -जेजेपी गठबंधन सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार गुरूवार को शुरु हो गया है।  राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य सभी नए मंत्रियों को शपथ ग्रहण करवा रहे हैं। गत 17 दिनों से चल रही गतिरोध को विराम देते हुए दोनों दलों के शीर्ष नेता ने कैबिनेट में नए मंत्रियों के शामिल करने पर सहमति जताई है। इस शपथ समारोह में सीएम मनोहर लाल खट्टर , डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला समेत दोनों दलों के नेता गण शामिल हुए है।

कैबिनेट मंत्री के रूप में सबसे पहले अनिल विज ने ली शपथ। जब वह शपथ ले रहे थे तो राजभवन उनके जयकारों से गूंज रहा था। पहले अनिल विज स्वास्थ्य और खेल मंत्रालय देख रहे थे। अनिल विज के बाद जगादरी से भाजपा विधायक कंवर पाल गुज्जर ने ली शपथ। जगादरी से यह तीन बार विधायक रह चुके हैं। पिछली बार यह हरियाणा विधानसभा के स्पीकर थे। इस बार इन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जा रहा है। बल्लभगढ़ से भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। यह ब्राह्मण समुदाय से आते हैं। रानिया से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह चौटाला ने ली पद और गोपनीयता की शपथ ली। यह ओम प्रकाश चौटाला के भाई हैं।

राज्य में किसी भी दलों को नहीं मिला बहुमत

मालूम हो कि 21 अक्टूबर को राज्य में विधानसभा चुनाव हुए थे। जिसके बाद 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम में बीजेपी 40 सीटें लेकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। वहीं कांग्रेस को 30 सीटों पर संतोष करना पड़ा। तो दूसरी तरफ जेजेपी को 10 सीटें मिलने से सत्ता की चाबी उसके पास पहुंच गई। राज्य विधानसभा में कुल 90 सीटें है। लेकिन किसी भी दलों को बहुमत नहीं मिलने से बीजेपी और जेजेपी दोनों दलों ने मिलकर सरकार बनाने पर फैसला किया था। लेकिन इतने दिनों तक कुछ विभाग को लेकर मतभेद होने से मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पा रहा था।

Loading...
loading...

Related Post

महाराष्ट्र में हुई बड़ी लापरवाही: पोलियो ड्रॉप की जगह पिलाया सैनिटाइजर, 12 बच्चे अस्पताल में भर्ती

Posted by - February 2, 2021 0
महाराष्ट्र में यवतमाल जिले के कापसिकोपरी गांव में 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह सैनिटाइजर के ड्रॉप पिला दिए…
नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट

जम्मू कश्मीरः नौशेरा सेक्टर में माइन ब्लास्ट, लेफ्टिनेंट समेत चार जवान घायल

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे माइन ब्लास्ट हुआ…
kanya sumangal yojana

UP Budget 2021-22 : योगी सरकार के अंतिम बजट में महिला सशक्तिकरण पर विशेष फोकस

Posted by - February 22, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का पांचवां और अंतिम बजट पेश किया। वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने…
कामिनी रॉय

स्वतंत्रता-पूर्व भारत में सबसे पहले इस महिला ने हासिल की थी ग्रेजुएशन की डिग्री

Posted by - March 9, 2020 0
न्यूज़ डेस्क। कामिनी रॉय एक ऐसी महिला में से है, जिन्होने स्वतंत्रता-पूर्व भारत में सबसे पहले ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल…