CM Dhami

सीएम धामी ने सिमड़ी गांव पहुंच ली घटना की जानकारी, आर्थिक मदद का किया ऐलान

80 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तरकाशी में आए भूस्खलन से जान गवाने वाले पर्वतारोहियों और पौड़ी जिले में बस हादसे से मतृकों के परिजनों को आर्थिक देने की घोषणा की है। धामी ने दोनों घटनाओं में मृतकों के परिजनों को ₹2-2 लाख, गम्भीर घायल को ₹1-1 लाख और सामान्य घायल को ₹50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

बुधवार सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) घटनास्थल ग्राम सिमडी, पौड़ी गढ़वाल के लिए रवाना हुए। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी साथ में मौजूद थे।

मुख्यमंत्री सिमड़ी गांव पहुंच कर दुर्घटना से प्रभावित परिवारों के परिजनों से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की और सरकार की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया।

सीएम धामी ने अपने सभी कार्यक्रम किए स्थगित, डीएम पौड़ी से बात कर राहत-बचाव के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने 4 अक्तूबर को उत्तरकाशी और पौड़ी की घटनाओं में प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। दोनों घटनाओं में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये, गम्भीर घायल को 1-1 लाख रुपये और सामान्य घायल को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उक्त सहायता राशि प्रभावितों को तत्काल उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये हैं।

पौड़ी गढ़वाल बस हादसे में बचाव कार्य सुचारु गति से चल रहा है। अत्यधिक दुर्गम परिस्थितियों में लगभग 500 मीटर गहरी खाई में उतरकर एसडीआरएफ,फायर और स्थानीय पुलिस टीमों द्वारा युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार अब तक 25 लोगों की मृत्यु इस दुर्घटना में हुई है। 20 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया गया है, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मंगलवार शाम को बारातियों से भरी एक बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी, जिसमें 47 लोग सवार थे।

इसके बाद मुख्यमंत्री (CM Dhami) बेस चिकित्सालय कोटद्वार जाकर घायलों और परिजनों से भेंट करेंगे। वहां की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण करेंगे। फिर कोटद्वार से उत्तरकाशी के हेलीकॉप्टर से जाएंगे। जहां द्रोपदी का डांडा-2 पर्वत चोटी पर हिमस्खलन की चपेट में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (नीम) में प्रशिक्षुओं के राहत बचाव कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे। इसके बाद देहरादून के लिए रवाना होंगे।

Related Post

Harish Rawat

उत्तराखंड: मोदी भक्ति में संस्कृति का अवमूल्यन नहीं करें CM तीरथ : हरीश रावत

Posted by - March 16, 2021 0
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री तीरथ ने बीते रविवार को पीएम मोदी की तुलान भगवान राम से की थी जिस पर हरीश रावत…
Rahul Gandhi

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- ‘अंधे ‘सिस्टम’ का सच दिखाते चलो’

Posted by - April 28, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र…