cm yogi

UP : योगी सरकार कराएगी गिरधारी मुठभेड़ की न्यायिक जांच

319 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश में हुए गिरधारी (Yogi Government) मुठभेड़ की न्यायिक जांच कराई जाएगी। योगी सरकार ने कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के जरिए यह फैसला लिया।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) गिरधारी विश्वकर्मा एनकाउंटर की न्यायिक जांच कराएगी। कैबिनेट बाई सर्कुलेशन के माध्यम से सरकार ने यह निर्णय लिया है। सेवानिवृत्त न्यायाधीश पंकज जायसवाल को गठित न्यायिक आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है। इस हत्याकांड से पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह के भी तार जुड़े हुए हैं।

अजीत सिंह हत्याकांड में शूटर था गिरधारी

मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना के पूर्व ज्येष्ठ उप प्रमुख अजीत सिंह की हत्या से जुड़े इस मामले की तह तक जाने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है. ज्ञात हो कि गत छह जनवरी को सूबे की राजधानी के कठौता चौराहे पर गैंगवार हुआ था। उस गैंगवार में अजीत सिंह की हत्या हो गयी थी। बतौर पुलिस इस घटना में गिरधारी की बतौर शूटर भूमिका रही थी। इसी आधार पर पुलिस ने गिरधारी को दिल्ली से पकड़ा था। पुलिस गिरधारी को घटनास्थल पर ले गयी, जहां से वह भागने की कोशिश में मारा गया था।

परिजनों ने उठाए थे सवाल

इस एनकाउंटर पर गिरधारी के परिजनों ने सवाल खड़े किए थे। वकीलों ने सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए पुलिसकर्मियों पर एफआईआर का आदेश हुआ था।

हालांकि बाद में इस आदेश पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर साजिश रचने का आरोप है। योगी सरकार में हाल के दिनों में विकास दुबे एनकाउंटर के बाद इस दूसरी घटना की न्यायिक जांच का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि विकास दुबे के एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े हुए थे और उसमें भी कोर्ट ने जांच के आदेश दिए थे।

Related Post

राहुल गांधी

भाई को भाई से लड़ाकर नहीं हो सकता है देश का विकास : राहुल गांधी

Posted by - December 27, 2019 0
रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर मे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन किया। इस…
rahul_gandhi

पूर्व MP जॉयस जॉर्ज की अभद्र टिप्पणी, कहा- राहुल गांधी अविवाहित, इसलिए जाते हैं गर्ल्स कॉलेज

Posted by - March 30, 2021 0
 तिरुवनंतपुरम। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इनके बीच नेताओं की बयानबाजी लगातार विवाद का मसला…

लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाकर भाजपा ने जीता ब्लॉक प्रमुख का चुनाव – अखिलेश यादव

Posted by - July 11, 2021 0
उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव शनिवार को सम्पन्न हो गया, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर हिंसा हुई, पुलिस…
harish rawat

‘भारत को अमेरिका का गुलाम’ वाले CM के बयान पर हरीश रावत की चुटकी, बोले- धन्य है उनका इतिहास ज्ञान

Posted by - March 22, 2021 0
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सीएम तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) के इतिहास और परिवार नियोजन के…