CM Yogi in Jaloun

जालाौनः CM योगी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण

961 0

जालाौन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन जालौन जिले से शुरू हो रहे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। सीएम ने एक्सप्रेसवे पर बन रहे यमुना पुल के स्थल का निरीक्षण करने के बाद लोगों को संबोधित किया।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत मंगलवार को जालौन से शुरू की। पहले दिन जालौन से शुरू हो रहे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का हवाई निरीक्षण करते हुए सीएम योगी का हेलीकॉप्टर लालपुर गांव में बने हेलीपैड पर उतरा। यहां पर स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

UP में बढ़ा किसानों के गेहूं का समर्थन मूल्य, 1975 रुपये प्रति कुंतल

इसके बाद मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उच्च तकनीक से बन रहे यमुना पुल के स्थल का निरीक्षण किया।  इस दौरान सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड में विकास की धारा बह रही है। बुंदेलखंड में पेयजल योजना, डिफेंस कॉरिडोर जनता के लिए प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री यहां 40 मिनट रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से ललितपुर के लिए रवाना हो गए। सीएम योगी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया निरीक्षण।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 50 फीसदी कार्य पूरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह ने बुंदेलखंड में विकास के लिए अच्छी योजना तैयार करने के लिए बात कही थी। इसके बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनाने की घोषणा हुई। एक साल के अंदर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 50 पीसदी काम पूरा हो चुका है और नवंबर तक यह जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

पचनदा पर डैम बनाने की तैयारी

सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड का जालौन जनपद पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है. यहां पर पहुज, सिंधु, यमुना, चंबल, क्वारी नदियों का संगम होता है। यहां का अद्भुत नजारा लोगों को अपनी ओर खींच लेता है। चंबल के बीहड़ इलाके में इस स्थान का विशेष धार्मिक महत्व है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि पचनदा पर डैम बनाकर बुंदेलखंड को पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

पिछली सरकारों में बुंदेलखंड का हुआ बुरा हाल

सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के बारे में पिछली सरकारों की कोई सोच नहीं थी। यहां के प्राकृतिक संसाधनों का पिछली सरकारों ने जमकर दोहन किया, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार मिलकर बुंदेलखंड के विकास के लिए काम कर रही है. बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या को दूर करने के साथ ही एक्सप्रेस वे के जरिए कनेक्टिविटी की उपलब्धता कराकर लोगों को उद्योग के जरिए विकास के पथ पर अग्रसर कर आ रही है।

एक्सप्रेस-वे को जल्द पूरा करने का प्रयास जारी

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने  बताया बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे जालौन में 77 किलोमीटर के दायरे को छूता है। इसलिए जनपद के लोगों को इसका लाभ अधिक से अधिक मिलेगा और प्रशासन इस एक्सप्रेस-वे को पूरा करने के लिए हर संभव कार्य कर रहा है. मुख्यमंत्री ने शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए हैं।

Related Post

ANTF

नेस्तनाबूत होंगे नशे के सौदागर, ANTF के पंजे को और मजबूत करेगी योगी सरकार

Posted by - March 26, 2023 0
लखनऊ। अवैश नशे के सौदागरों के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। नार्को नेक्सस की कमर तोड़ने के…

सरकार को जनता के दुख की फिक्र नहीं है, उन्हें फिल्मों के मुनाफे की है परवाह – प्रियंका गांधी

Posted by - October 13, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को आड़े हाथों लेते हुए तंज कसा है।…
Grading

प्रदेश के स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता के लिए योगी सरकार उठा रही कदम

Posted by - December 8, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) प्रदेश के स्कूलों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। इसी…