CM Yogi in Jaloun

जालाौनः CM योगी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण

986 0

जालाौन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन जालौन जिले से शुरू हो रहे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। सीएम ने एक्सप्रेसवे पर बन रहे यमुना पुल के स्थल का निरीक्षण करने के बाद लोगों को संबोधित किया।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत मंगलवार को जालौन से शुरू की। पहले दिन जालौन से शुरू हो रहे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का हवाई निरीक्षण करते हुए सीएम योगी का हेलीकॉप्टर लालपुर गांव में बने हेलीपैड पर उतरा। यहां पर स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

UP में बढ़ा किसानों के गेहूं का समर्थन मूल्य, 1975 रुपये प्रति कुंतल

इसके बाद मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उच्च तकनीक से बन रहे यमुना पुल के स्थल का निरीक्षण किया।  इस दौरान सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड में विकास की धारा बह रही है। बुंदेलखंड में पेयजल योजना, डिफेंस कॉरिडोर जनता के लिए प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री यहां 40 मिनट रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से ललितपुर के लिए रवाना हो गए। सीएम योगी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया निरीक्षण।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 50 फीसदी कार्य पूरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र सिंह ने बुंदेलखंड में विकास के लिए अच्छी योजना तैयार करने के लिए बात कही थी। इसके बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनाने की घोषणा हुई। एक साल के अंदर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 50 पीसदी काम पूरा हो चुका है और नवंबर तक यह जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

पचनदा पर डैम बनाने की तैयारी

सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड का जालौन जनपद पर्यटन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है. यहां पर पहुज, सिंधु, यमुना, चंबल, क्वारी नदियों का संगम होता है। यहां का अद्भुत नजारा लोगों को अपनी ओर खींच लेता है। चंबल के बीहड़ इलाके में इस स्थान का विशेष धार्मिक महत्व है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि पचनदा पर डैम बनाकर बुंदेलखंड को पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

पिछली सरकारों में बुंदेलखंड का हुआ बुरा हाल

सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड के विकास के बारे में पिछली सरकारों की कोई सोच नहीं थी। यहां के प्राकृतिक संसाधनों का पिछली सरकारों ने जमकर दोहन किया, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार मिलकर बुंदेलखंड के विकास के लिए काम कर रही है. बुंदेलखंड में पेयजल की समस्या को दूर करने के साथ ही एक्सप्रेस वे के जरिए कनेक्टिविटी की उपलब्धता कराकर लोगों को उद्योग के जरिए विकास के पथ पर अग्रसर कर आ रही है।

एक्सप्रेस-वे को जल्द पूरा करने का प्रयास जारी

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने  बताया बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे जालौन में 77 किलोमीटर के दायरे को छूता है। इसलिए जनपद के लोगों को इसका लाभ अधिक से अधिक मिलेगा और प्रशासन इस एक्सप्रेस-वे को पूरा करने के लिए हर संभव कार्य कर रहा है. मुख्यमंत्री ने शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए हैं।

Related Post

cm yogi

गृहमंत्री और 15 मुख्यमंत्रियों को सीएम योगी ने भेंट किये ओडीओपी के तोहफे

Posted by - October 28, 2022 0
फरीदाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से अपने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट (ODOP) को हर मंच से प्रोत्साहित किया जाता…
CM Pema Khandu

रामलला का दर्शन कर भावविभोर हो गया अरुणाचल प्रदेश का मंत्रिमंडल

Posted by - February 6, 2024 0
अयोध्या। रामलला (Ramlalla) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रीराम जन्मभूमि पर मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यगण पहुंचे। संकटमोचन…
priyanka gandhi

हार्दिक की गिरफ्तारी पर भड़कीं प्रियंका, लोगों की आवाज उठाने वाले को बीजेपी बता रही है देशद्रोही

Posted by - January 19, 2020 0
नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव…
CM Yogi

कश्मीरी पंडितों की रक्षा के लिए बलिदान हुए गुरु तेग बहादुर: सीएम योगी

Posted by - November 28, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि सिख गुरुओं की महान परंपरा हम सबके लिए प्रेरणादायी है। यह…