Akhilesh yadav meets mbbs students

बीजेपी सरकार में हुई महिला अपराधों में बढ़ोतरी : अखिलेश यादव

518 0

लखनऊ। एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नारीशक्ति को हार्दिक बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाजवादी आधी आबादी के सम्मान, सुरक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए प्रतिबद्ध है।

एमबीबीएस प्रशिक्षुओं से मिले अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सैफई कैफे में एमबीबीएस के प्रशिक्षुओं ने भेंट कर आभार जताया है। इण्डियन मेडिकोज संगठन के समूह में शामिल प्रशिक्षु डाक्टरों ने कहा कि पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार में लोकप्रिय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दिए गए लैपटाप से प्री-मेडिकल कोर्स उत्तीर्ण करने में उन्हें बड़ी मदद मिली। मेडिकल छात्रों के समूह का कहना था कि चिकित्सा शिक्षा की बेहतरी के लिये समाजवादी सरकार में अनेक महत्वपूर्ण काम हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की दूरदर्शी सोच से प्रदेश में मेडिकल काॅलेजों की संख्या में पर्याप्त बढ़ोतरी हुई।

 

अखिलेश के निशाने पर योगी सरकार

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि बीजेपी सरकार में महिलाओं के प्रति अपराधों में बढ़ोत्तरी हुई है। मुख्यमंत्री कभी ऐंटी रोमियो स्क्वाड कभी मिशन शक्ति की खोखली घोषणाओं के जरिये बहकाने का काम करते हैं। वे महिलाओं के बुनियादी मुद्दों पर कभी नहीं सोचते। बीजेपी नेतृत्व की पुरुष प्रधान मानसिकता की वजह से महिलाओं की सराहनीय सेवाओं के बावजूद वेतन, पदोन्नति और कार्य व्यवहार में विसंगतियों का सामना करना पड़ता है। नेशनल क्राइम ब्यूरो रिपोर्ट में उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के प्रति अपराधों में बढ़त को रेखांकित किया गया है।

लखनऊ: सांसद के बेटे ने खुद का वीडियो किया वायरल, पत्नी पर लगाए गंभीर आरोप

समाजवादी पार्टी ने पिछले दिनों ही प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध, महिला स्वास्थ्य सेवाओं में कमी, महंगाई, शिक्षा में उपेक्षा, गरीब निराश्रित महिलाओं की पेंशन जैसी समस्याओं को लेकर महिला घेरा का कार्यक्रम चलाकर बीजेपी सरकार में हो रही उपेक्षापूर्ण व्यहार के खिलाफ आवाज उठायेगी।

समाजवादी उम्मीदों पर बीजेपी ने फेरा पानी

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने महिलाओं के सम्मान-सुरक्षा के लिए जो कदम उठाए थे, बीजेपी सरकार ने उन पर भी स्याही डाल दी है। समाजवादी पार्टी की सरकार में ही रानी लक्ष्मीबाई सम्मान, महिला पेंशन, कन्या विद्याधन, लैपटाप के साथ महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों की रोकथाम के लिए 1090 वूमेन पावर लाइन सेवा शुरू हुई थी। तेजाबी हमलों की शिकार युवतियों को तीन-तीन लाख की सहायता सहित उनके मुफ्त इलाज की व्यवस्था भी समाजवादी पार्टी की सरकार के समय हुई थी। गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने-ले जाने के लिए 102 नेशनल एम्बुलेंस सेवा शुरू की गई थी। गर्भवती महिलाओं के पोषक आहार की भी व्यवस्था हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बीजेपी सरकार दिखावे के लिए नारी शक्ति का नाम ले रही है। महिलाओं के प्रति सम्मान प्रदर्शन भी उनके लिए राजनीतिक स्वार्थ साधने और वोट जुटाने का एक जरिया है।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के चरणों में झुकाए शीश

Posted by - June 14, 2023 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार की शाम अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के दर्शन-पूजन…
Mahakumbh-2025

महाकुंभ में केबल कार से कुंभ-क्षेत्र का अवलोकन कर सकेंगे श्रद्धालु

Posted by - May 23, 2023 0
प्रयागराज। कुम्भ नगरी प्रयागराज में महाकुम्भ (Mahakumbh) में आने वाले पर्यटक और श्रद्धालु रोप-वे (Rope-Way) का आनंद ले सकें इसके…
cm yogi

किसानों व श्रमिकों के कल्याण के लिए समर्पित था चौधरी चरण सिंह का जीवनः सीएम योगी

Posted by - May 29, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि देश के महान नेता, पूर्व प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के पूर्व…
महा विकास अघाड़ी विधायक दल का नेता उद्धव ठाकरे

महा विकास अघाड़ी विधायक दल का नेता उद्धव ठाकरे को चुना गया

Posted by - November 26, 2019 0
मुंबई। शिवसेना नेता-एकनाथ शिंदे ने शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के गठबंधन को ‘महाविकास अगाड़ी ‘का नाम दिया। एनसीपी नेता नवाब मलिक और कांग्रेस…