Vipin Singh

कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों का हौसला बढ़ा रहे BJP विधायक विपिन सिंह

451 0
गोरखपुर। गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विपिन सिंह मंगलवार को जिला अस्पताल समेत अपने क्षेत्र के कई वैक्सीनेशन सेंटरों पर पहुंचे। यहां उन्होंने कोविड वैक्सीन (Covid Vaccination) लगवाने आए लोगों का हौसला बढ़ाते हुए उनका हाल चाल जाना।

कोरोना के टीके को लेकर लोगों में पैदा हो रहे भ्रम को दूर करने के लिए मंगलवार को वैक्सीनेशन सेंटर पर बीजेपी के विधायक विपिन सिंह पहुंच गए। वह जिला अस्पताल और अपने क्षेत्र के कई सेंटरों पर गए। वहां उन्होंने वैक्सीनेशन (Covid Vaccination)  कराने आए लोगों का हौसला बढ़ाते हुए उनका हाल चाल जाना। इस दौरान गोरखपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधाकर पांडेय और स्वास्थ सेवाओं से जुड़े अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।

ग्रामीण विधायक ने कई सेंटरों का किया दौरा

विधायक विपिन सिंह ने कहा कि कोरोना की भयावहता को देख चुके लोग इस बात को जान रहे हैं कि वैक्सीनेशन से ही उन्हें सुरक्षा मिल सकेगी। कुछ लोग अफवाहों और डर की वजह से वैक्सीनेशन सेंटर पर आने से कतरा रहे हैं जिनके मन में किसी भी तरह का डर है, उसे दूर करने के लिए और लोगों को जागरूक करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर विधायक लोगों के पास पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) ही इस महामारी से बचाव का सबसे बड़ा हथियार है। सरकारी अस्पतालों में इसकी मुफ्त सुविधा उपलब्ध है। निजी अस्पतालों में भी इसकी सुविधा प्रदान की गई है। ज्यादा लोगों को जल्दी से जल्दी टीका लग जाएगा, तो सभी लोग सुरक्षा कवच के दायरे में आ जाएंगे। किसी भी प्रकार की अफवाह और भ्रम को दूर करने के लिए विधायक वैक्सीनेशन सेंटर पर जा रहे हैं।

अब तक 50 हजार लोगों को लग चुकी है वैक्सीन

सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने कहा कि गोरखपुर में अभी तक 50 हजार से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यह टीकाकरण का तीसरा चरण चल रहा है। इसमें 60 साल और 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीका का होना है। उन्होंने कहा कि मार्च माह में उनका लक्ष्य एक लाख 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का है।  इसके तहत प्रतिदिन दस हजार लोगों को वैक्सीन लगााने का अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए 127 सेंटर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए हैं। इसके परिणाम भी संतोषजनक देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर किसी के मन में कोई चिंता नहीं होनी चाहिए।

Related Post

CM Yogi participated in Shri Shiv Mahapuran Katha

शिवावतार बाबा गोरखनाथ की तपोभूमि पर श्री शिव महापुराण कथा का शुभारंभ

Posted by - May 8, 2023 0
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर परिसर में बने नौ नवीन मंदिरों में देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सप्त दिवसीय…
विजय संकल्प

दिल्ली की कुर्सी के लिए बीजेपी व कांग्रेस में जंग तेज, मोदी विजय संकल्प तो प्रियंका करंगी रोड शो

Posted by - May 8, 2019 0
नई दिल्ली। छठे चरण में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर मतदान 12 मई को होगा। वहीं चुनाव प्रचार 10…
Siddharth Nath

रोड़ा अटकाने वाले हर काम का श्रेय लेने में लगे : सिद्धार्थनाथ

Posted by - December 13, 2021 0
राज्य सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath) ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर गंभीर…
झारखंड विधानसभा चुनाव

कांग्रेस सरकार एक के बाद एक करके कश्मीर के हालात बिगाड़ती गई, न खुद कुछ किया न करने दिया – पीएम

Posted by - October 19, 2019 0
नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने सिरसा के ऐलनाबाद हल्के के गांव मलेकां…
Narayan Singh Suman

पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन का कोरोना से निधन, पत्नी और बेटी की हो चुकी मौत

Posted by - April 23, 2021 0
आगरा । सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री रामजी लाल सुमन के छोटे भाई व प्रदेश सरकार के…