Modi

योग ज्ञान, कर्म और भक्ति का सही मिश्रण है: पीएम नरेंद्र मोदी

201 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि योग ज्ञान (ज्ञान), कर्म (कर्म) और भक्ति (भक्ति) का एक आदर्श मिश्रण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यह भी कहा कि तेजी से भागती दुनिया में योग बेहद जरूरी शांति प्रदान करता है। उन्होंने ट्वीट किया; “योग ज्ञान, कर्म और भक्ति का एक आदर्श मिश्रण है। तेजी से भागती दुनिया में यह बहुत आवश्यक शांति प्रदान करता है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘हमारे दैनिक जीवन में योग’ पर एक फिल्म भी साझा की। प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कहा था कि पिछले कुछ वर्षों में योग ने विश्व स्तर पर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में, योग (Yoga) ने विश्व स्तर पर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। नेताओं, सीईओ, खिलाड़ियों और अभिनेताओं सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग नियमित रूप से योग का अभ्यास करते हैं और इस बारे में बात करते हैं कि इससे उन्हें कैसे मदद मिली है।”

यूनाइटेड किंगडम में मंकीपॉक्स के मामले बढ़े, ज्यादातर समलैंगिक संक्रमित

रविवार को, प्रधानमंत्री ने सभी से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने और योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने कहा, “आने वाले दिनों में, दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएगी। मैं आप सभी से योग दिवस को चिह्नित करने और योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं। इसके कई फायदे हैं।” 21 जून को इस आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, श्री मोदी मैसूर से समारोह का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं।

ED ऑफिस में राहुल गांधी से पूछताछ जारी, सीएम बघेल समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

Related Post

फिल्म 'गुलाबो-सिताबो'

‘गुलाबो-सिताबो’ की राइटर पर लगा चोरी का आरोप, बयान जारी कर रखा अपना पक्ष

Posted by - June 6, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘गुलाबो-सिताबो’ एक जबरदस्त विवाद के चलते सुर्खियों में आ गई…

एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा, दूसरी पार्टियों को मिले कुल चंदे से तीन गुना अधिक भाजपा को मिला

Posted by - August 7, 2021 0
केंद्र की सत्ता एवं कई राज्यों की सत्ता में कबिज भाजपा को 2019-20 में 785.77 करोड़ रुपए चंदा मिला है,…