यूपी में 50 कांग्रेस नेताओं का टिकट कन्फर्म, प्रियंका ने फोन करके कहा- चुनाव की तैयारी करिए

243 0

यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारियों में जुट गई है, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश के भीतर मोर्चा संभाल लिया है। बताया जा रहा कि पार्टी ने 50 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं, प्रियंका गांधी ने उन्हें फोन करके चुनावी तैयारियों में जुटने को कहा है।

कांग्रेस ने अगस्त तक प्रदेश की 200 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को तय करने की बात कही है, प्रदेेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने चयन प्रक्रिया शुरु कर दी है। इस वक्त यूपी में कांग्रेस के सात विधायक हैं, प्रियंका ने पांच विधायकों को फोन करके टिकट कन्फर्म होने की जानकारी दी।जिनको फोन किया है उनमें ललितेश त्रिपाठी, तनुज पुनिया, नदीम जावेद, प्रदीप माथुर, अनुग्रह नारायण सिंह व वीरेंद्र चौधरी शामिल हैं।

कांग्रेस यूपी प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने aajtak.in से बातचीत करते हुए इस बात की पुष्टि भी की है कि उन्हें प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए मौखिक तौर पर बोला है। उन्होंने बताया कि पिछले चुनाव में तैयारियों का वक्त कम मिल पाया था, जिसके बावजूद मैं 70 हजार से ज्यादा वोट लेकर आया था और महज 1200 वोटों से चुनाव हारा था। इस बार सात महीने पहले हमें जिस तरह से प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए बोला है, उससे हमें ज्यादा से ज्यादा समय क्षेत्र में रहने और चुनाव तैयारी करने को मिलेगा।

वहीं, पश्चिम यूपी के शामली सीट से पंकज मालिक ने भी स्वीकार किया है कि प्रियंका गांधी ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए बोल दिया है। पंकज मलिक ने कहा है कि लिस्ट अभी कोई आई नहीं है, लेकिन प्रियंका गांधी ने मौखिक तौर पर कहा है कि 2022 की चुनावी तैयारी में जुट जाएं और टिकट की चिंता न करें। उन्होंने कहा कि पश्चिम यूपी में हम मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और जल्द ही तमाम सीटों पर कैंडिडेट तय कर लेंगे।

बता दें कि कांग्रेस यूपी की सभी 403 सीटों पर कैंडिडेट के चयन में जुट गई है, जिसमें से 50 नेताओं को प्रियंका गांधी ने फोन करके चुनाव लड़ने के लिए बोल दिया है। ये वो सीटें है, जहां पर कांग्रेस का अच्छा खासा जनाधार है और 2017 के चुनाव में 50 हजार से ज्यादा वोट हासिल करने में पार्टी कामयाब रही थी। इसके अलावा बाकी साढ़े तीन सौ सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी जोन के इंचार्जों को बैठक कर नाम फाइनल करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने बोल दिया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पूर्वांचल के दोनों जोन और अवध के क्षेत्र में बैठक कर चुके हैं और अब पश्चिम यूपी और बरेली क्षेत्र के इलाके में बैठक शुरू करेंगे। इस बैठक के जरिए प्रदेश अध्यक्ष और जोन अध्यक्ष हर जिले की रिपोर्ट तैयार करने के साथ-साथ संभावित उम्मीदवारों की डिटेल भी बना रहे हैं, जिसे प्रियंका गांधी को सौंपेगे। माना जा रहा है कि इसी आधार पर कांग्रेस महासचिव तय करेंगी कि कौन प्रत्याशी कहां से चुनाव लड़ेगा। इतना ही नहीं टिकट बंटवारे में जाति, धर्म और क्षेत्र का संतुलन बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Intrnational Womens Day

महिला दिवस पर महिलाओं की सुरक्षा,सम्मान और स्वालम्बन के लिए विशेष कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

Posted by - March 7, 2021 0
रामपुर(मुजाहिद खान):अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक के दौरान…
Anit shah

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचे अमित शाह, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Posted by - April 5, 2021 0
जगदलपुर। गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah)  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंच चुके हैं। शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…
अजित पवार

अजित पवार बोले- मंत्रिमंडल में मुझे शामिल करने का उद्धव ठाकरे लेंगे फैसला

Posted by - November 27, 2019 0
मुंबई। एनसीपी नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

शाहीन बाग का धरना इसलिए है कि भारत दुनिया में एक ताकत के रूप में कैसे उभर रहा है?

Posted by - February 1, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव की जंग में शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कूद पड़े हैं। दिल्ली…