जेपी नड्डा

घर-घर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएं कार्यकर्ता : जेपी नड्डा

286 0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि दिल्ली के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी विजय हासिल करेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह घर-घर जाकर मोदी सरकार की उपलब्धियों और विकास कार्यों की जानकारी दें और दिल्ली को ‘ग्रहण’ मुक्त बनाने का काम करें।

नड्डा ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के बाहरी जमावड़े को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में सिर्फ भाजपा ही ऐसा दल है, जिसके पास बड़ी संख्या में समर्पित कार्यकर्ता हैं। इन कार्यकर्ताओं के दम पर ही हम दिल्ली में जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में जिस पार्टी के पास कार्यकर्ता हों, उस दल का यशस्वी होना तय है। उसे कोई रोक नहीं सकता।

नड्डा ने कहा कि देश में लगभग 2300 राजनैतिक दल हैं। लगभग 500 दलों को चुनाव आय़ोग की मान्यता प्राप्त है और इसमें से 56 क्षेत्रीय और सात राष्ट्रीय दल हैं। भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है, जो वंशवाद से अलग, विचारवाद पर खड़ी औऱ बढ़ी है, बाकी वामपंथ को छोड़कर कोई दल वंशवाद से नहीं बचा है।

नड्डा ने कहा कि राजनीति में चाहे कोई स्थिति परिस्थिति या किसी अन्य कारण से भाजपा में आया हो परन्तु एक बात साफ है कि वह सही स्थान और सही दल में आया है। भाजपा के कार्यकर्ता को इस बात के लिए ईश्वर का धन्यवाद देना चाहिए कि वह राजनीति में समाज की सेवा के लिए आया है तो सही उपकरण के रूप में भाजपा को चुना है। भाजपा के पास नीति, नियत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विख्यात नेतृत्व है। भाजपा के पास अतंरराष्ट्रीय स्तर से लेकर बूथ स्तर तक की नीति है।

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि एक ओर नकारात्मक विचारधारा है, जिसे हर चीज में नकारात्मकता दिखाई देती है। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी, अमित शाह और नितिन गडकरी हैं, जो सकारात्मक नीति से आगे बढ़ते हैं। दिल्ली की जनता को प्रदूषण से राहत देने के लिए मोदी और गडकरी ने दिल्ली की मांग के बिना ही ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफरल रोड का निर्माण किया। कुछ लोग अनधिकृत कालोनी को नियमित करने के काम में रोड़े अटका रहे थे लेकिन मोदी ने हस्ताक्षर कर कालोनियों को नियमित कर दिया। इसके अलावा गरीबों को घर देने के लिए जहां झुग्गी वहीं मकान के सपने को साकार किया।

केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना को दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा लागू नहीं किये जाने पर नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए उन्होंने बार-बार केजरीवाल से कहा कि तुम्हारा इलाज तो बेंगलुरु में हो जाएगा लेकिन जनता का इलाज उसके नजदीक के अस्पताल में होने दो परन्तु वह तैयार नहीं हुए। उन्होंने इस योजना को इसलिए लागू नहीं होने दिया, क्योंकि मोदी की जय-जयकार हो जाएगी।

नड्डा ने कार्यकर्ताओं से दिल्ली की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए मोदी सरकार के कार्यों को लेकर आम जनता के बीच जाकर उन्हें वास्तविकता से अवगत कराने का आह्वान किया। नड्डा ने कहा कि अब रुकना नहीं है, जब तक एक-एक घर तक तीन बार दरवाजा खट-खटाकर मोदी सरकार के कार्यों और उपलब्धियों को पहुंचा नहीं दिया जाता।

दिल्ली सरकार द्वारा विज्ञापनों पर करोड़ों रुपये खर्च किये जाने की ओर संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा केवल घर-घर जाकर संदेश देती है जबकि अन्य दल टीवी और अन्य प्रचार माध्यमों का सहारा लेते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की बेहाल हालात और मोदी का संदेश घर-घर पहुंचाकर दिल्ली में कमल खिलाना है।

Related Post

AMIT SHAH IN KRELA

केरल: कांग्रेस का मतलब ‘कंफ्यूज पार्टी’, विकल्प देख रही जनता-अमित शाह

Posted by - March 24, 2021 0
केरल /(त्रिप्पुनिथुरा) । केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को केरल के त्रिप्पुनिथुरा में…
रमजान में पहला रोजा शनिवार को

रमजान में पहला रोजा शनिवार को, सबसे बड़ा 14 घन्टे 58 मिनट का होगा 30वां रोजा

Posted by - April 24, 2020 0
सोनभद्र। अल्लाह की इबादत का सबसे ज्यादा पाक (पवित्र) महीना रमजान में पहला रोजा शनिवार को रखा जायेगा। वहीं सबसे…
तेज प्रताप यादव ने की बगावत

नहीं मिली दो सीटें तो अपना मोर्चा बनाकर 20 सीटों पर उतारूंगा अपने उम्मीदवार – तेज प्रताप

Posted by - April 1, 2019 0
पटना। पूर्व सीएम लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने खुलकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत कर…