गोल्डेन ग्लोब अवार्ड 2020

Golden Globe Awards 2020: विजेताओं की हुई घोषणा, निक संग पहुंची प्रियंका

717 0

एंटरटेनमेंट डेस्क। Golden Globe Awards 2020 में सभी प्रतिभागियों को अवार्ड देने का सिलसिला अभी जारी हैं। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की घोषणा करते हुए अभिनेता टॉम हैंक्स को मनोरंजन जगत में योगदान के लिए Cecil B DeMille Award से सम्मानित किया गया हैं। जबकि वहीं ब्रैड पिट को ‘अवॉर्ड वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला।


किसी टेलीविजन सीरीज (म्यूजिकल या कॉमेडी) में किसी अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सबसे पहला अवॉर्ड रामी यूसुफ (Ramy Youssef) को दिया गया है। रामी को यह अवॉर्ड उनके शो ‘रामी’ (Ramy) के लिए मिला है। साउथ कोरिया की पैरासाइट (Parasite) को विदेशी भाषा में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड दिया गया।

स्लीप अटैक को आलस या थकान समझकर नजरअंदाज करना खतरनाक

वहीं, एक सीमित सीरीज या टेलीविजन के लिए बनी मोशन पिक्चर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान ‘द लाउडेस्ट वॉइस’ (The Loudest Voice) के लिए रसेल क्रो (Russell Crowe) को मिला। सीमित सीरीज या टेलीविजन के लिए बनी मोशन पिक्चर में सपोर्टिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार ‘शर्नोबिल’ (Chernobyl) सीरीज के लिए स्टेलन स्कार्सगार्ड (Stellan Skarsgård) ने जीता।

वहीं, ‘सक्सेशन’ (Succession) को ड्रामा में सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन सीरीज का अवॉर्ड मिला। टेलीविजन सीरीज (म्यूजिकल या कॉमेडी) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार ‘फ्लीबैग’ (Fleabag) के लिए फीबी वॉलर-ब्रिज (Phoebe Waller-Bridge) को मिला।

बेस्ट परफॉर्मेंस एक्ट्रेस, टेलीविजन सीरीज-ड्रामा का अवॉर्ड ओलिविया कोलमैन (Olivia Colman, The Crown) को द’ क्राउन’ के लिए मिला।  बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग एक्ट्रेस, सीरीज, लिमिटेड सीरीज/ मोशन पिक्चर का अवॉर्ड पैट्रिसिया आर्क्वेट (Patricia Arquette) को ‘द एक्ट’ के लिए मिला।

Related Post

Whatsapp जासूसी: हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम बात भी नहीं कर सकते – बनर्जी

Posted by - November 3, 2019 0
कोलकाता। केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्हाट्सएप की निगरानी के मुद्दे को लेकर हमला बोला…
दिग्विजय का साध्वी प्रज्ञा पर निशाना

साध्वी प्रज्ञा पर दिग्विजय का निशाना, कहा- मसूद अजहर को श्राप दे देंगी तो सर्जिकल स्ट्राइक नहीं करनी

Posted by - April 28, 2019 0
भोपाल। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधा है। उन्होने ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार…