गोल्डेन ग्लोब अवार्ड 2020

Golden Globe Awards 2020: विजेताओं की हुई घोषणा, निक संग पहुंची प्रियंका

463 0

एंटरटेनमेंट डेस्क। Golden Globe Awards 2020 में सभी प्रतिभागियों को अवार्ड देने का सिलसिला अभी जारी हैं। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड की घोषणा करते हुए अभिनेता टॉम हैंक्स को मनोरंजन जगत में योगदान के लिए Cecil B DeMille Award से सम्मानित किया गया हैं। जबकि वहीं ब्रैड पिट को ‘अवॉर्ड वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला।


किसी टेलीविजन सीरीज (म्यूजिकल या कॉमेडी) में किसी अभिनेता द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सबसे पहला अवॉर्ड रामी यूसुफ (Ramy Youssef) को दिया गया है। रामी को यह अवॉर्ड उनके शो ‘रामी’ (Ramy) के लिए मिला है। साउथ कोरिया की पैरासाइट (Parasite) को विदेशी भाषा में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड दिया गया।

स्लीप अटैक को आलस या थकान समझकर नजरअंदाज करना खतरनाक

वहीं, एक सीमित सीरीज या टेलीविजन के लिए बनी मोशन पिक्चर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का सम्मान ‘द लाउडेस्ट वॉइस’ (The Loudest Voice) के लिए रसेल क्रो (Russell Crowe) को मिला। सीमित सीरीज या टेलीविजन के लिए बनी मोशन पिक्चर में सपोर्टिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार ‘शर्नोबिल’ (Chernobyl) सीरीज के लिए स्टेलन स्कार्सगार्ड (Stellan Skarsgård) ने जीता।

वहीं, ‘सक्सेशन’ (Succession) को ड्रामा में सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन सीरीज का अवॉर्ड मिला। टेलीविजन सीरीज (म्यूजिकल या कॉमेडी) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार ‘फ्लीबैग’ (Fleabag) के लिए फीबी वॉलर-ब्रिज (Phoebe Waller-Bridge) को मिला।

बेस्ट परफॉर्मेंस एक्ट्रेस, टेलीविजन सीरीज-ड्रामा का अवॉर्ड ओलिविया कोलमैन (Olivia Colman, The Crown) को द’ क्राउन’ के लिए मिला।  बेस्ट परफॉर्मेंस सपोर्टिंग एक्ट्रेस, सीरीज, लिमिटेड सीरीज/ मोशन पिक्चर का अवॉर्ड पैट्रिसिया आर्क्वेट (Patricia Arquette) को ‘द एक्ट’ के लिए मिला।

Related Post

वर्जिन भास्कर

‘वर्जिन भास्कर’ का ट्रेलर रिलीज, दर्शकों को एक अनदेखा व अनोखा कांसेप्ट देखने को मिलेगा

Posted by - November 12, 2019 0
मुंबई। ज़ी 5 और ऑल्ट बालाजी ने अपने शो ‘वर्जिन भास्कर’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। शो मेकर्स का…
फिल्म ‘लालटेन’

फिल्म ‘लालटेन’ में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का किरदार निभायेगी ये अभिनेत्री

Posted by - May 30, 2020 0
मुंबई। भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री स्मृति सिन्हा आने वाली फिल्म ‘लालटेन’ में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू…

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ताइवान को दी धमकी, कहा- हर हाल में करेंगे कब्जा

Posted by - October 9, 2021 0
बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को ताइवान के साथ शांतिपूर्ण तरीके से ‘एकीकरण’ करने का संकल्प लिया। देश…