थ्रेडिंग सेट करवाने के बाद होती है जलन, तो इस तरीके से पाएं छुटकारा

522 0

लखनऊ डेस्क। थ्रेडिंग करने के बाद कई बार त्वचा पर जलन और दाने हो जाते हैं। जिसकी वजह से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए आज हम आपके लिए ऐसे उपाय लेकर आएं है जिसकी मदद से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। तो आइये जानें–

ये भी पढ़ें :-अगर आपको भी हो जाती है गले में खराश की समस्या, तो इन उपायों से करें दूर 

1-गुलाब जल लगाने के फायदे तो आपने जरूर सुने होगे। लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप थ्रेडिंग के बाद  गुलाब जल लगाएंगी तो इससे आपके त्वचा का लालपन दूर हो जाएगा। यही नहीं गुलाब जल से दाने भी ठीक हो जाते हैं।  थ्रेडिंग के तुरंत बाद ही आप गुलाब जल को अपनी त्वचा पर लगा लें।

2-चंदन भी त्वचा को कई फायदे पहुंचाता है। आप थ्रेडिंग के बाद चंदन का लेप लगा सकती हैं, इससे  थ्रेडिंग से होने वाली जलन और दर्द कम हो जाता है।  आप चंदन में पानी मिलाकर इसका लेप बना लें फिर इसे अपनी त्वचा पर लगा लें। करीब 15 मिनट तक चंदन के लेप को अपने चेहरे पर लगा कर रखें , फिर इसे साफ पानी से धो लें।

3-अगर  थ्रेडिंग के बाद आपकी त्वचा पर जलन या दाने होने लगे तो आप इस स्थिति में खीरा लगा सकती हैं। करीब 2-3 मिनट तक खीरे को जलन वाली जगह पर लगाती रहें।खीरा ठंडा होता है , इसलिए इसे जलन वाली जगह पर लगाने से जल्द ही राहत मिल जाती है।

Related Post

priyanka gandhi

हार्दिक की गिरफ्तारी पर भड़कीं प्रियंका, लोगों की आवाज उठाने वाले को बीजेपी बता रही है देशद्रोही

Posted by - January 19, 2020 0
नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव…
हीमोग्लोबिन की कमी

सांस फूलना कोरोना का लक्ष्ण नहीं बल्कि हीमोग्लोबिन की कमी : योग गुरु गुलशन कुमार

Posted by - July 28, 2020 0
  सहारनपुर। शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी आने पर ऑक्सीजन की कमी हो जाती है, जिससे सांस फूलने की स्थिति…