टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन 23 जुलाई 2021 से

टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन 23 जुलाई 2021 से ! , नयी तारीखों की घोषणा जल्द

575 0

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा है कि 2021 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए अगले सप्ताह के अंत तक नयी तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी। जबकि यह संभावना जताई जा रही है कि ओलम्पिक अगले वर्ष 23 जुलाई से शुरू हो सकते हैं।

आईओसी  औऱ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो ओलंपिक को 2021 तक कर दिया था स्थगित 

इनका समापन समारोह आठ अगस्त को हो सकता है। वैश्विक महामारी बन चुके करोना वायरस के प्रकोप के कारण पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) औऱ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो ओलंपिक को 2021 तक स्थगित कर दिया था।

ओलंपिक खेलों में 2021 को जून से सितंबर के बीच कराया जा सकता है

मोरी ने कहा कि ओलंपिक खेलों में 2021 को गर्मियों में कराया जाना है और ऐसे में इसे जून से सितंबर के बीच कराया जा सकता है। मोरी ने कहा कि अगले सप्ताह के अंत तक इस पर फैसला हो जाएगा। ओलंपिक खेलों को गर्मियों में आयोजित होना है और हम जून से सितंबर के बीच इसे कराने पर विचार कर रहे हैं।

मुरादाबाद : फ्रांस से भारत लौटी युवती ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना का हराया

जापानी मीडिया के अनुसार उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को और समापन समारोह आठ अगस्त को हो सकता है

आईओसी और जापान आयोजक टोक्यो ओलम्पिक के लिए अगले साल जुलाई में उद्घाटन समारोह की तारीख तय करने के अंतिम चरण में हैं। जापानी मीडिया के अनुसार उद्घाटन समारोह 23 जुलाई को और समापन समारोह आठ अगस्त को हो सकता है जो ओलम्पिक के मूल कार्यक्रम से एक दिन पहले के दिन हैं। टोक्यो ओलम्पिक को इस वर्ष 24 जुलाई से शुरू होना था और इसका समापन नौ अगस्त को होना था।

आधुनिक ओलम्पिक के 124 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका है जब ओलम्पिक को स्थगित किया गया

आधुनिक ओलम्पिक के 124 वर्षों के इतिहास में यह पहला मौका है जब ओलम्पिक को स्थगित किया गया है। ओलम्पिक को स्थगित किया जाना जापान के लिए एक बड़ा झटका है जिसने इस ओलम्पिक पर 12 अरब डॉलर का निवेश किया है।

Related Post

स्वाति मालिवाल का जंतर-मंतर पर आमरण अनशन

देश में बढ़ते दुष्कर्म मामलों के विरोध में, स्वाति मालिवाल जंतर-मंतर पर आमरण अनशन पर

Posted by - December 3, 2019 0
नई दिल्ली। देश में बच्चियों और महिलाओं से बढ़ते दुष्कर्म के मामलों के विरोध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष…
CM Dhami

सचिवालय में नई कार्य संस्कृति से कार्य हो: सीएम धामी

Posted by - December 27, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सचिवालय में सुराज, सुशासन, सरलीकरण एवं समाधान’ के संबंध में अनुभाग अधिकारियों…