पत्नी की संतुष्टि और खुशी के लिए करें बस ये एक काम

757 0

लखनऊ डेस्क। प्यार के रिश्ते में एक दूसरे की ख़ुशी काफी मायने रखती है साथी को किस चीज से खुशी मिलती है और किस बात से उन्हें तकलीफ पहुंच सकती है। ये जानना बहुत जरुरी होता है। ऐसे में अपनी महिला साथी के चेहरे पर ख़ुशी देखने का सबसे अच्छा तरीका है उसके प्रति हमदर्दी जताना।

ये भी पढ़ें :-आपका परिवार हमेशा रहे हंसता खिलखिलाता, तो रात के समय न करें ये गलतियां 

1-महिलाएं रिश्ते में हमदर्दी को कितनी अहमियत देते हैं. इसके लिए उन्हें कुछ विडियो क्लिप दिखाए गए इसके बाद इसपर उनसे प्रतिक्रया मांगी गयी। पूछा गया कि उन्हें कैसा महसूस हुआ, उनका साथी कैसा महसूस कर रहा था और अपने साथी को समझने के लिए उन्होंने कितना वक्त दिया।

2-रिश्ते में उन्हें संतुष्टि का एहसास तब हुआ जब उनके पार्टनर ने उनकी भावनाओं को समझने के लिए एक्स्ट्रा एफर्ट किया। दरअसल, पुरुष जब महिलाओं के प्रति प्रेमपूर्ण सहानुभूति व्यक्ति करते हैं तो इससे पता चलता है कि वो अपनी महिला साथी से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं।

3-महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने माना कि अगर साथी उन्हें समझने में अतिरिक्त समय और ऊर्जा देता है तो यह एहसास उन्हें सकारात्मकता और ख़ुशी से भर देता है. पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने इसे ज्यादा बेहतर माना।

Related Post

Summer

गर्मी की चपेट में रहेगी दिल्ली, तापमान होगा 44 डिग्री सेल्सियस पार

Posted by - April 29, 2022 0
नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस को छूने की संभावना…

ट्रेनों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, रेलवे ने लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील

Posted by - March 21, 2020 0
नई दिल्ली। भारत में तमाम एहतियातों और हिदायतों के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही…
कोरोनावायरस डायग्नोस्टिक सेंटर

मेरठ व गोरखपुर में कोरोना वायरस दो डायग्नोस्टिक सेंटरों को मिली मान्यता

Posted by - March 22, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ व गोरखपुर मेडिकल काॅलेजों को केन्द्रीय भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (आईसीएमआर) से कोरोनावायरस डायग्नोस्टिक सेंटर की…