पत्नी की संतुष्टि और खुशी के लिए करें बस ये एक काम

443 0

लखनऊ डेस्क। प्यार के रिश्ते में एक दूसरे की ख़ुशी काफी मायने रखती है साथी को किस चीज से खुशी मिलती है और किस बात से उन्हें तकलीफ पहुंच सकती है। ये जानना बहुत जरुरी होता है। ऐसे में अपनी महिला साथी के चेहरे पर ख़ुशी देखने का सबसे अच्छा तरीका है उसके प्रति हमदर्दी जताना।

ये भी पढ़ें :-आपका परिवार हमेशा रहे हंसता खिलखिलाता, तो रात के समय न करें ये गलतियां 

1-महिलाएं रिश्ते में हमदर्दी को कितनी अहमियत देते हैं. इसके लिए उन्हें कुछ विडियो क्लिप दिखाए गए इसके बाद इसपर उनसे प्रतिक्रया मांगी गयी। पूछा गया कि उन्हें कैसा महसूस हुआ, उनका साथी कैसा महसूस कर रहा था और अपने साथी को समझने के लिए उन्होंने कितना वक्त दिया।

2-रिश्ते में उन्हें संतुष्टि का एहसास तब हुआ जब उनके पार्टनर ने उनकी भावनाओं को समझने के लिए एक्स्ट्रा एफर्ट किया। दरअसल, पुरुष जब महिलाओं के प्रति प्रेमपूर्ण सहानुभूति व्यक्ति करते हैं तो इससे पता चलता है कि वो अपनी महिला साथी से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं।

3-महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने माना कि अगर साथी उन्हें समझने में अतिरिक्त समय और ऊर्जा देता है तो यह एहसास उन्हें सकारात्मकता और ख़ुशी से भर देता है. पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं ने इसे ज्यादा बेहतर माना।

Related Post

हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव

यूपी: हमीरपुर विधानसभा का उपचुनाव बीजेपी की झोली में, युवराज के सिर सजा ताज

Posted by - September 27, 2019 0
लखनऊ। हमीरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के युवराज सिंह विजयी घोषित किए गए हैं। उन्होंने बसपा के नौशाद अली, सपा…
nirmala sitaraman

सरकार लोगों की जीवन और आजीविका बचाने के लिए प्रयासरत : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Posted by - April 19, 2021 0
नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने देश में कोविड-19 के प्रकोप को…