उन्नाव दुष्कर्म कांड : पीडिता के सपोर्ट में उतरीं माया और प्रियंका, महिला आयोग DGP को भेजा नोटिस

689 0

उन्नाव। भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता और उसका परिवार रायबरेली जाते समय सड़क हादसे का शिकार हो गया। इस पर पीडिता के सपोर्ट में मायावती, प्रियंका गांधी से लेकर महिला आयोग साथ है।महिला आयोग ने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को नोटिस भेजकर उन्नाव रेप केस में स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच की मांग की है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि NCW की एक टीम मंगलवार को उन्नाव में पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों से मिलने जाएगी।

ये भी पढ़ें :-चन्द्रयान-2 : इसरो के इतिहास में पहली बार दो महिला वैज्ञानिकों के हाथ में थी कमान 

जानकारी के मुताबिक आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह को नोटिस भेजकर कहा है, ‘ आयोग इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखकर इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है. इस मामले की स्वतंत्र, निष्पक्ष और त्वरित जांच तथा गुनाहगार के लिए उपयुक्त कार्रवाई का अनुरोध किया जाता है।

ये भी पढ़ें :-पुरुष प्रधान देश में महिलाओं की सबसे जटिल जिंदगी 

वहीँ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्होंने कहा कि पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है। इसके बाद उन्होंने सवाल उठाया कि इस केस में चल रही CBI जांच कहां तक पहुची? साथ ही कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर कहा कि आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों?

मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि “उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कार की रायबरेली में कल ट्रक से टक्कर प्रथम दृष्टया उसे जान से मारने का षडयंत्र लगता है जिसमें उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई, वह स्वंय व उसके वकील गंभीर रूप से घायल हैं। माननीय सुप्रीम कोर्ट को इसका संज्ञान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।”

 

Related Post

पुलिस ने जब्ता दो करोड़ 60 लाख का 11 कुन्तल गांजा

पुलिस ने ज़ब्त किया दो करोड़ 60 लाख का 11 कुन्तल गांजा

Posted by - March 16, 2021 0
एसटीएफ ललितपुर पुलिस और नाॅरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले…
Mahakumbh-2025

महाकुंभ-2025 के लिए एक्शन में योगी सरकार, जल्दी जारी होगी थीम और लोगो

Posted by - May 24, 2023 0
लखनऊ। प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ मेला-2025 (Mahakumbh-2025)  को भव्य बनाने के लिए सीएम योगी ने विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश…