बिना पैसे खर्च किए घट जाएगा आपका वजन सिर्फ अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

664 0

लखनऊ डेस्क।  अपना वजन घटाना चाहते हैं तो आपके लिए शहद से बढ़िया कोई दूसरी चीज नहीं है। अगर आप मोटापे की वजह से दुखी रहते हैं और अपना वजन घटाना चाहते हैं तो इस नुस्खे से बिना पैसे खर्च किए अपना वजन घटा सकते हैं। आइए जानते हैं-

ये भी पढ़ें :-चेहरे से मिटाना है बुढ़ापे का नामोनिशान, तो करें चावल के पानी का इस्तेमाल 

1-शहद, शरीर में गुड कोलेस्ट्रोल के लेवल को बढ़ाता है। आप बैलेंस डाइट और शहद-गर्म पानी के प्रयोग से अपने वजन पर नियंत्रण रख सकते हैं।  आप शहद और गर्म पानी के अलावा वजन कम करने के लिए नींबू पानी के साथ शहद ले सकते हैं।

2-शरीर में मेटाबॉलिज्म नियंत्रित रहने से खाना आसानी से पचता है और इंसान स्वस्थ रहता है। मोटापे के अलावा शहद का इस्तेमाल सौंदर्य प्रसाधन के तौर पर भी किया जाता है।

3-शहद खाने से आपके शरीर का कोलेस्ट्रोल लेवल भी नियंत्रित रहता है। अगर आपको वजन कम करना है तो रोज सुबह उठकर गर्म पानी के साथ शहद लें। शहद से आपके शरीर की अतिरिक्त त्वचा घट जाएगी और आपको मोटापे की समस्या से निजात मिलेगी।

4-आप बिना शुगर और नमक के नींबू पानी लें और उसमें शहद मिलाकर रोज पिएं। इससे आपका वजन घट जाएगा। दरअसल, शहद में अमिनो एसिड के साथ ही विटामिन और मिनरल्स भी होते हैं जो कि बॉडी के मेटाबॉलिज्म के लिए फायदेमंद होते हैं।

Related Post

टीम इंडिया ने टॉस जीता

टीम इंडिया ने टॉस जीता, श्रीलंका की पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया

Posted by - January 7, 2020 0
इंदौर। होलकर स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है। इसके बाद श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया…

मध्य प्रदेश विधानसभा में बाढ़ पर बात नहीं होने पर कांग्रेस विधायक ने फाड़ लिया अपना कपड़ा

Posted by - August 11, 2021 0
मध्य प्रदेश के कई जिले इस  वक्त बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं, इनमें से श्योपुर जिला सबसे अधिक…
भागवत की सलाह

बीजेपी-शिवसेना को भागवत की सलाह, बोले- आपस में लड़ने से होगी दोनों को हानि

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है।…